पति-पत्नी जरूर करें फुलैरा दूज पर श्री कृष्णा और राधा की पूजा
पति-पत्नी जरूर करें फुलैरा दूज पर श्री कृष्णा और राधा की पूजा
Share:

आप सभी को बता दें कि फाल्गुन मास में शुक्ल पक्ष की द्वितीया तिथि को फुलैरा दूज का पर्व मनाते हैं और इसे फुलरिया दूज के नाम से भी जानते हैं. ऐसे में इसे फाल्गुन मास में सबसे पावन दिन कहा जाता है और मथुरा और वृंदावन में इस दिन को बड़ी धूमधाम से मनाया जाता है. फुलैरा दूज के दिन फूलों का त्यौहार मनाया जाता है इस कारण इसे फूलों का त्यौहार भी कहते हैं. आप सभी को बता दें कि इस दिन राधा-कृष्ण को अबीर-गुलाल अर्पित करते हैं और इस दिन से लोग होली के रंगों की शुरुआत भी करते हैं.

ऐसे में यह दिन सभी दोषों से मुक्त मानते हैं और ऐसी मान्‍यता है कि फुलैरा दूज के दिन कोई भी शुभ कार्य किया जा सकता है. कहते हैं फुलैरा दूज को अबूझ मुहूर्त कहा जाता है और इस दिन श्रीराधा-कृष्ण की पूजा का विशेष महत्व है. इसी के साथ ऐसी मान्यता भी है कि इस दिन राधा-कृष्ण की पूजा करने से सभी मनोकामनाएं पूर्ण हो जाती है.

आप सभी को बता दें कि इस दिन को विवाह के लिए सबसे उत्तम माना जाता है और फुलैरा दूज पर श्रीराधा-कृष्ण की पूजा करने से वैवाहिक जीवन में मधुरता बनी रहती है. अगर इस दिन पति-पत्नी श्री कृष्णा और राधा की पूजा करते हैं तो उनके जीवन में मधुरता और प्यार बना रहता है और दोनों की कभी लड़ाई नहीं होती है.

घर के इस कोने में लाल रंग की पोटली में बांधकर रख दें नमक, हो जाएंगे मालामाल

सपने में खुद को रोते हुए देखते हैं तो जरूर पढ़े यह खबर

ज़िंदगी में केवल दुःख है तो कागज पर यह संकेत बनाकर रख दें मंदिर में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -