विमान दुर्घटना में लगभग 150 लोगों की मौत
विमान दुर्घटना में लगभग 150 लोगों की मौत
Share:

जकार्ता : इंडोनेशियाई वायुसेना का "हरक्युलिस सी-130" मंगलवार को उड़ान भरने के कुछ मिनट बाद ही दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिससे विमान में आग लग गई और वह मैदान शहर में गिर गया. जिससे उसमें जोरदार धमाके के साथ आग लग गई. इस हादसे में लगभग 150 लोगों के मारे जाने की खबर है. विमान में अधिकतर सैनिकों के परिजन और महिलाएं सवार थी. इस विमान दुर्घटना में कई इमारतें और कारों को भारी मुक्सान हुआ है. इंडोनेशिया के राष्ट्रपति जोको विदोदो ने इस दुर्घटना पर दुख प्रकट किया है. उन्होंने ट्वीट किया, " इस संकट के समय में हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को ईश्वर दुख सहने की शक्ति दे.

इंडोनेशियाई वायुसेना के प्रमुख अगुस सुप्रियात्ना ने बताया कि ' दुर्घटनाग्रस्त इस में 12 क्रू सदस्यों को मिलाकर 113 लोग सवार थे. उन्होंने बताया है कि, उड़ान भरने के कुछ समय बाद ही पायलट ने प्लेन में कुछ खराबी के कारण एयरबेस लौटने की बात कही थी.

स्थानीय समयानुसार विमान ने दोपहर 12:08 बजे उड़ान भरी थी.सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार विमान नए बसे रिहायशी इलाके के पास एक मसाज पार्लर और छोटे होटल पर गिरा। इसमें भी तीन लोगों की मौत हो गई.पुलिस ने दुर्घटनास्थल पर पहुच कर राहत व बचाव कार्य शुरू कर दिया है. इस दुर्घटना से स्थानीय लोगों में हडकंप मच गया है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -