अमेरिका में भी गूंजा, 'अबकी बार 400 पार' का नारा, न्यूयॉर्क में चल रहा अभियान
अमेरिका में भी गूंजा, 'अबकी बार 400 पार' का नारा, न्यूयॉर्क में चल रहा अभियान
Share:

न्यूयॉर्क: भारत में कई सप्ताह तक चलने वाले और महत्वपूर्ण माने जाने वाले लोकसभा चुनावों की शुरुआत के साथ सतत आर्थिक विकास, राष्ट्र सुरक्षा और लोकतांत्रिक मूल्यों की सुरक्षा जैसे मुद्दे अमेरिका में रह रहे भारतीय प्रवासियों के लिए चुनाव की मुख्य प्राथमिकताओं में शामिल है.  भारतीय-अमेरिकी सामुदायिक संगठन ने हाल ही में न्यूयॉर्क में एक चुनावी अभियान चला कर 2019 के लोकसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और पीएम नरेंद्र मोदी के पक्ष में अपनी आवाज बुलंद की है.

भारतीय प्रवासियों में मोदी समर्थकों ने ‘अबकी बार 400 पार’ के नारे के साथ विशवास जताया है कि मोदी पुनः सत्ता में वापसी करेंगे. अमेरिकी भारत सार्वजनिक मामलों की समिति के प्रमुख जगदीश सेवहानी ने कहा है कि 2019 के लोकसभा चुनाव भारत के भविष्य के लिहाज से अत्यंत अहम् हैं. उन्होंने कहा कि, 'राष्ट्र सुरक्षा भाजपा की शीर्ष प्राथमिकता है.' इसके साथ ही उन्होंने कहा है कि मोदी का अगला कार्यकाल देश के सतत आर्थिक उत्थान के साथ ही देश के विकास को सुनिश्चित करेगा. 

वहीं वकालती संगठन 'कोअलिशन फॉर द डिफेंस ऑफ द कॉन्स्टीट्यूशन एंड डेमोक्रेसी' ने शहर में ‘लोकतंत्र बचाओ’ रैली आयोजित की थी. इस रैली के सह-प्रायोजकों में अलायंस फॉर अ डेमोक्रेटिक एंड सेक्युलर साउथ एशिया, कोअलिशन फॉर अ डेमोक्रेटिक इंडिया, दलित सोलिडेरिटी फोरम (डीएसएफ) और अमेरिकन मुस्लिम काउंसिल ने हिस्सा लिया थे. गठबंधन ने एक बयान में कहा है कि, 'भाजपा सरकार व्यवस्था में जंग लगाने और संवैधानिक संस्थानों तथा लोकतांत्रिक मूल्यों को कमजोर करने के लिए जिम्मेदार है.' 

खबरें और भी:-

इन 15 खिलाड़ियों के साथ विश्व कप में भाग लेगी भारतीय क्रिकेट टीम

चौथे नंबर पर कौन करेगा बल्लेबाजी, अब भी चिंता बरकरार

आज हो सकती है विश्व कप के लिए भारतीय टीम की घोषणा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -