ज़ायरा वसीम मामला:  जब इस्लाम में हलाला जायज़, तो एक्टिंग हराम क्यों ?
ज़ायरा वसीम मामला: जब इस्लाम में हलाला जायज़, तो एक्टिंग हराम क्यों ?
Share:

नई दिल्‍ली: पूर्व बॉलीवुड अभिनेत्री जायरा वसीम के मजहब के आधार पर फिल्‍मों से संन्‍यास लेने के ऐलान के बीच पक्ष और विपक्ष में बहस चरम पर है. अब इस पर कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने जायरा के कदम की कड़ी आलोचना करते हुए ट्वीट किया है कि, 'हलाला जायज और एक्टिंग हराम, क्‍या ऐसे तरक्‍की करेगा हिंदुस्‍तान का मुसलमान?' इससे पहले भी कई लोगों ने मजहब को पेशे से जोड़ने पर सवाल खड़े किए हैं.  

गौरतलब है कि आमिर खान की सुपरहिट फिल्म 'दंगल' से शुरुआत कर रातों रात देशभर में मशहूर हुईं कश्मीरी अभिनेत्री जायरा वसीम ने बीते दिनों फिल्म करियर को अलविदा कहने का फैसला लिया है. उनका कहना है कि इसकी वजह से अपने वे धर्म से दूर जा रही थीं. अपने फेसबुक पेज पर विस्तार से लिखे गए एक पोस्ट में 18 साल की अभिनेत्री ने बॉलीवुड में अपने अच्छे करियर को छोड़ने के लिए धार्मिक कारणों का हवाला दिया है.

उन्होंने कहा है कि, "पांच वर्ष पूर्व, मैंने एक फैसला लिया, जिसने मेरी जिंदगी बदलकर रख दी. मैंने जैसे ही बॉलीवुड में कदम रखा, इसने मेरे लिए लोकप्रियता के दरवाजे खोल दिए." जायरा ने आगे कहा कि जनता का ध्यान उनकी तरफ आकर्षित होने लगा और वह युवाओं के लिए एक रोल मॉडल के रूप में पहचानी जाने लगीं. ज़ायरा ने कहा कि, "हालांकि, ऐसा कुछ नहीं था जो मैंने करने या बनने के बारे में सोचा था, विशेष तौर पर सफलता और असफलता को लेकर मेरे विचारों के संबंध में, जिसे मैंने अभी-अभी जानना और समझना आरंभ किया था." अभिनेत्री ने कहा है कि, "मैंने आज 5 वर्ष पूरे कर लिए हैं और मैं यह स्वीकार करना चाहती हूं कि मैं वास्तव में इस पहचान से प्रसन्न नहीं हूं, यानी मेरे काम से."

SC में दाखिल हुई नेशनल कांफ्रेंस और पीडीपी की मान्यता रद्द करने वाली याचिका, अदालत ने दिए ये निर्देश

मोदी सरकार ने ख़त्म की 92 वर्ष पुरानी परंपरा, अब आम बजट के साथ ही पेश होता है रेल बजट

युवाओं के लिए बम्पर भर्ती, NIT में मिल रहा सुनहरा मौका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -