ममता के भतीजे अभिशेख पर गलत जानकारी देने का आरोप, सुनवाई के दौरान अदालत में नहीं हुए पेश

ममता के भतीजे अभिशेख पर गलत जानकारी देने का आरोप, सुनवाई के दौरान अदालत में नहीं हुए पेश

कोलकाता: तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के सांसद और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी गुरुवार को राउज एवेन्यू की विशेष अदालत में हाजिर नहीं हुए. उनके वकील ने अदालत को बताया कि संसद सत्र चलने के कारण वे अदालत में पेश नहीं हो पाए हैं, ऐसे में कोई और तारीख दी जाए.  दिल्‍ली की राउज एवेन्‍यू कोर्ट ने अब 13 अगस्त को अभिषेक बनर्जी को अदालत के समक्ष हाजिर होने के लिए कहा है.

इससे पहले पिछली सुनवाई में अदालत ने अभिषेक बनर्जी को 2014 के लोकसभा चुनाव के वक़्त दाखिल किए गए नामांकन पत्र में गलत जानकारी देने के मामले में समन भेजा था.  दरअसल, अभिषेक बनर्जी पर गलत जानकारी देने का आरोप लगाते हुए शिकायत दाखिल की गई थी. अदालत ने शिकायत पर संज्ञान लेते हुए 25 जुलाई को हाजिर होने का आदेश दिया था. वकील नीरज की ओर से अदालत में बनर्जी के खिलाफ शिकायत दाखिल की गई थी.

उक्त शिकायत में कहा गया था कि अभिषेक बनर्जी ने अपने नामांकन के साथ जो हलफनामा दिया था, उसमें एमबीए तक पढ़ाई करने का दावा किया गया है. वहीं, शिकायत के अनुसार यह दावा गलत है और उनकी डिग्री भी फर्जी है. शिकायत में कहा गया है कि जनता को धोखा देने के लिए अभिषेक बनर्जी ने अपने आप को अधिक पढ़ा-लिखा बताया है.

केजरीवाल सरकार पर 200 करोड़ के घोटाले का आरोप, एंटी करप्‍शन विभाग को सौंपी गई जांच

मलेशिया के पूर्व राजा ने अपनी पत्नी को दिया 'तीन तलाक़', वजह जानकर उड़ जाएंगे आपके होश

पूर्व डिप्‍टी CM छगन भुजबल और मुंबई NCP अध्‍यक्ष थाम सकते हैं शिवसेना का दामन