पीएम मोदी से भी बड़ी जुमलेबाज हैं वसुंधरा राजे : सिंघवी
पीएम मोदी से भी बड़ी जुमलेबाज हैं वसुंधरा राजे : सिंघवी
Share:

जोधपुर : कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता व राज्यसभा सांसद अभिषेक मनु सिंघवी ने रविवार को जोधपुर में प्रदेश की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे पर जमकर निशाना साधा। सिंघवी ने सीएम राजे को पीएम मोदी से भी बड़ा जुमलेबाज बताया और राजे पर आरोप लगाते हुए कहा कि सीएम ने राजस्थान में 15 लाख की बजाय 44 लाख बेरोजगारों को नौकरी देने का दावा किया। वही सीएजी की रिपोर्ट के अनुसार राज्य में 33 लाख युवा ही पंजीकृत बेरोजगार हैं। राजस्थान में बेरोजगारी की दर सबसे ज्यादा 13.7 फीसदी है, जो देश में चौथे स्थान पर है। इसका अंदाजा सफाईकर्मियों व अन्य भर्तियों के आवेदन करने वाले उच्च शिक्षित बेरोजगार की संख्या को देखकर लगाया जा सकता है।

सिंघवी ने राज्य सरकार पर किसानों की आत्महत्या, किसान बीमा, शिक्षा के निजीकरण, महिला अत्याचार व हिंदुत्व के मुद्दों को लेकर कई आरोप लगाए। एक होटल में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में सिंघवी ने कहा कि राजस्थान में बीते दो साल में 492 किसानों ने खुदकुशी की वही प्रदेश के 62 फीसदी किसान अब भी कर्जदार हैं। इसकी सबसे अहम वजह किसानों को उनकी फसल का समर्थन मूल्य नहीं मिल पाना है।

वही सिंघवी ने महिला अत्याचार के मुद्दे पर भी राजे सरकार पर हमला बोला उन्होंने कहा महिलाओ पर अत्याचार के मामलें में भी राजस्थान टॉप पर है। यहां महिला उत्पीड़न के 37 फीसदी मामले बढ़े हैं। शिक्षा के निजीकरण के मामले में सिंघवी ने कहा कि राजस्थान में पीपीपी मॉडल पर 10 हजार स्कूलों को देने का ऐलान किया था, लेकिन वर्ष 2015-16 में 13 हजार स्कूलों का निजीकरण किया। इससे 1.4 लाख की बजाय 1.9 लाख छात्र कम हो गए।

भाजपा ने दिए तीन मोदी, दो भाग गये, तीसरे तैयारी में- सिद्धू

राजस्थान चुनाव: गहलोत के 'कमर तक झुकने' वाले बयान पर भड़की वसुंधरा, कहा जुबान पर नियंत्रण रखें

राजस्थान विधानसभा चुनाव में लगी दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -