अभिनव ने किया ओलिंपिक के लिए क्वालिफाई
अभिनव ने किया ओलिंपिक के लिए क्वालिफाई
Share:

नईदिल्ली। ओलिंपिक में राईफल शूटिंग के माध्यम से स्वर्ण पदक विजेता और शूटर अभिनव बिंद्रा ने 2016 में होने वाले ओलिंपिक के  लिए क्वालिफाई कर लिया है। यही नहीं ओलिंपिक के लिए क्वालिफाई करने वाले वे चैथे भारतीय निशानेबाज हैं। बिंद्रा से पहले गगन नारंग, जीतू राय और अपूर्वी चंदेला समेत भारत के लिए ओलिंपिक कोटा हासिल कर चुके हैं। म्यूनिख में आईएसएसएफ निशानेबाजी विश्वकप में पुरूषों के दस मीटर एयर राईफल में 6 ठा स्थान प्राप्त कर लिया है। 

मिली जानकारी के अनुसार स्टार ओलिंपियन अभिनव बिंद्रा ने अपने क्वालिफाईंग मैच के फाईनल में 122.4 अंक अर्जित किए दूसरी ओर उन्होंने पसंदीदा प्रतियोगिता में 627.5 अंक बनाकर स्वर्ण पदक पर अपना कब्जा जमाया। यही नहीं चीन के निशानेबाज झू क्विनान द्वारा फाईनल में 206 अंक बनाकर स्वर्ण पदक पर अपनी दावेदारी सुनिश्चित की। चीन के निशानेबाज झू क्विनाने ने फाईनल में 206 अंक बनाकर स्वर्ण पदक हासिल किया।

यही नहीं रूस के व्लादीमीर मेसलेनिकोव द्वारा 205.7 अंक के साथ रजत पदक भी जीत लिया गया।  भारतीय राष्ट्रीय राईफल संघ के अध्यक्ष रानिंदर सिंह ने बिंद्रा के ओलिंपिक कोटा हासिल करने को लेकर खुशी जाहिर की। यही नहीं मामले में यह भी कहा गया कि अभिनव के ओलिंपिक क्वालिफाई करने को लेकर वे तैयारियां कर रहे हैं। 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -