अभिनव बिंद्रा ने खिलाडिय़ों को बताए टिप्स
अभिनव बिंद्रा ने खिलाडिय़ों को बताए टिप्स
Share:

भोपाल में बुधवार को प्रशासकीय भवन, 10 मीटर शूटिंग रेंज और 25 मीटर के लोकार्पण समारोह में ओलम्पिक स्वर्ण पदक विजेता भारतीय निशानेबाज अभिनव बिंद्रा ने खिलाडिय़ों और प्रशिक्षकों से कहा कि खिलाड़ी को प्रतियोगिता के दौरान मैच प्रेशर को स्वीकार करना चाहिए, उससे भागना नहीं चाहिए. मैच में दबाव के समय खिलाड़ी अपने लक्ष्य पर अपना फोकस बनाए रखे और आत्मविश्वास को बढ़ाए.

बिंद्रा ने बताया कि खिलाड़ियों को ट्रेनिंग के समय अपनी बेसिक और तकनीक पर ज्यादा ध्यान देना चाहिए. अगर ट्रेनिंग के समय मानसिक दबाव महसूस करते हैं, तो स्वयं को चैलेंज करें. इस समारोह में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी मौजूद थे, उन्होंने कहा कि प्रदेश के खिलाडिय़ों में प्रतिभा और क्षमता है, उन्हें अगर आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएं तो वह खेलो में काफी अच्छा प्रदर्शन कर सकते है. उन्होंने कहा कि वर्ष 2020 के ओलम्पिक में प्रदेश के खिलाड़ी अलग-अलग खेलों में देश का प्रतिनिधित्व करें.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घोषणा की है कि अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर खेल प्रतियोगिताओं में पदक प्राप्त करने वाले खिलाडिय़ों को शासकीय सेवा में सीधी नियुक्ति दी जाएगी.

हिना का रवैया देख एक और दोस्त ने साधा उनपर निशाना

चीन ने बताये परमाणु हमले से बचने के उपाय

मध्यप्रदेश आयकर विभाग का बड़ा कारनामा

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -