मिसिंग पायलट अभिनंदन के पिता ने पायलट की गिरफ्तारी पर बनवाई थी फिल्म

विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान के जल्द से जल्द देश वापिस आने के लिए हर जगह प्राथना हो रही है. फिलहाल अभिनन्दन पाक की कैद में हैं. पायलट के परिवार ने प्रधानमंत्री मोदी से इस बारे में जरूरी कदम उठाने की अपील भी की है. आपकी जानकारी के लिए बता दें मिसिंग पायलट अभिनंदन के पिता एस वर्तमान वायु सेना में फाइटर पायलट रह चुके हैं. साथ ही उन्होंने मणिरत्नम की फिल्म कातरू वेलियिदाई के निर्माण में भी मदद की थी. आपको बता दें इस फिल्म की कहानी भी वायु सेना के एक पायलट की कहानी पर आधारित थी जिसे पाकिस्तान में गिरफ्तारी कर लिया गया था.

जानकारी के लिए बता दें बुधवार को पुंछ और राजौरी में 3 पाकिस्तानी लड़ाकू विमानों के घुसने पर भारत ने जवाबी कार्रवाई की थी. इसके बाद भारतीय वायुसेना ने घुसपैठ का जवाब देने के लिए 2 मिग-21 और 3 सुखोई-30 भेजे थे और इस मिग के पायलट ने एक पाकिस्तानी एफ-16 मार गिराया था. इस दौरान भारत का एक मिग क्रैश हो गया और इसके पायलट विंग कमांडर अभिनंदन को पाकिस्तान ने हिरासत में ले लिया है. जानकारी के लिए बता दें अभिनंदन की पत्नी तन्वी मारवाह स्क्वाड्रन लीडर के पद से रिटायर हो चुकी हैं.

जानकारी के मुताबिक अभिनन्दन के पिता एस वर्तमान चेन्नई में रहते हैं और फ़िलहाल उन्हें किसी से भी मिलने नहीं दिया जा रहा है. उन्होंने फोन पर भी बात करने से भी इनकार कर दिया. पिता की तरह ही अभिनन्दन ने भी साल 2004 में वायु सेना ज्वॉइन की थी.

देश में युद्ध जैसे हालत, पीएम मोदी से मिले तीनों सैन्य प्रमुख

हमलों के बीच इमरान खान ने पीएम मोदी को दिया दावत पर आने का न्योता, ये है वजह

जम्मू-पठानकोट हाईवे सेना के कब्जे में तो कई राज्यों में अब भी हाई अलर्ट पर एयरपोर्ट

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -