Happy Birthday 'अभिजीत  भट्टाचार्य'
Happy Birthday 'अभिजीत भट्टाचार्य'
Share:

बॉलीवुड के मशहूर गायक 'अभिजीत भट्टाचार्य' का आज जन्मदिन है. 30 अक्टूबर 1958 को मुंबई के महाराष्ट्र में जन्मे अभिजीत मुंबई के एक बंगाली परिवार में जन्मे अभिजीत भाई बहनों में सबसे छोटे हैं. अभिजीत की पैदाइश मुंबई की लेकिन परवरिश कानपुर की है. उन्होंने कानपुर के मशहूर रामकृष्ण मिशन स्कूल से हाईस्कूल और बीएनएसडी इंटर कॉलेज से 12वीं की पढ़ाई की. फिर कानपुर के ही क्राइस्ट चर्च कॉलेज से बीकॉम किया.

बीकॉम की पढ़ाई के चार साल बाद चार्टेड अकाउंटेंसी पढ़ने के लिए अभिजीत कानपुर छोड़कर मुंबई का रुख कर गए. मगर वहां पहुंचकर उन्होंने तय किया. खुद को बैलेंस शीट में नहीं, म्यूजिकल नोट्स के बीच खपाना है.अभिजीत को पहला बिग ब्रेक दिया आरडी बर्मन ने. देव आनंद के बेटे की डेब्यू फिल्म आनंद और आनंद में उन्हें गाने का मौका मिला. वह भी अपने आदर्श किशोर कुमार के साथ.

90 के दशक में अभिजीत का सिक्का चमका. जल्द ही वह शाहरुख खान के किरदारों के लिए पसंदीदा आवाज बन गए. खास तौर पर फिल्म 'यस बॉस' के लिए गाए उनके गाने बहुत हिट साबित हुए. इसी फिल्म के लिए उन्हें इकलौता फिल्मफेयर सिंगिंग अवॉर्ड भी मिला.खास तौर पर फिल्म येस बॉस के लिए गाए उनके गाने कल्ट हिट साबित हुए. सिंगिंग के बाद रिएलिटी टीवी में भी अभिजीत सक्रिय रहे. वह स्टार वॉयस ऑफ इंडिया और एक से बढ़कर एक जैसे प्रोग्राम में बतौर जज शामिल रहे.

इसी शो के दौरान उन्होंने कहा था कि पाकिस्तानी सिंगर आतिफ असलम को गाना नहीं आता. इसके लिए अभिजीत की काफी आलोचना हुई थी. अभिजीत पाकिस्तानी कलाकारों की भारत आमद के भी खिलाफ थे. भजन सिंगर अनूप जलोटा, जगजीत सिंह, कुमार सानू और जसपिंदर नरूला के साथ मिलकर उन्होंने भारत सरकार को एक चिट्ठी लिखी और पाकिस्तानी कलाकारों के मुल्क में शो बंद करवाने की अरज की. अभिजीत ने नॉन फिल्मी गाने भी खूब गाए. उनके छह एलबम रिलीज हुए, 'मैं दीवाना हूं', 'टपोरी नंबर 1', 'आशिकी', 'तेरे बिना' और 'एबी'.

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

जानिए 'डोला रे डोला' गर्ल ने की 'घूमर' के लिए क्या कहा

दीपिका के 'घूमर' नृत्य के पीछे है इनकी मेहनत

नवाज की किताब से मचा बवाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -