ये मशहूर सिंगर बनना चाहता था चार्टर्ड एकाउंटेंट
ये मशहूर सिंगर बनना चाहता था चार्टर्ड एकाउंटेंट
Share:

भारतीय संगीत की दुनिया में यूं तो बहुत से संगीतकार हुए हैं लेकिन इन सब के अलावा संगीत की दुनिया में अभिजीत भट्टाचार्य का नाम भी संगीत जगत में शुमार है। अभिजीत मुख्य रूप से बॉलीवुड और क्षेत्रीय प्लेबैक सिंगर हैं। इनका जन्म 30 अक्टूबर 1958 को कानपुर में हुआ था। अभिजीत हिंदी सिनेमा जगत में फिल्मों में गाने और एक प्लेबैक सिंगर हैं। अभिजीत भट्टाचार्य ने 423 फिल्मों में 634 गाने गाए हैं। अभिजीत 1981 में चार्टर्ड एकाउंटेंसी की पढ़ाई करने मुंबई चले गए। लेकिन अभिजीत ने प्लेबैक सिंगिंग के लिए अपने कैरियर में बड़ा रिस्क लिया। 

तो अब 'इंग्लिश मीडियम' बनाएंगे इरफ़ान खान ?

    
 

अभिजीत को संगीतकार आरडी बर्मन ने अपना पहला ब्रेक दिया और उन्हें उनकी पहली फिल्म आनंद में सलाहकार किशोर कुमार और आशा भोसले और लता मंगेशकर के साथ गायन करने का मौका मिला। हालांकि संगीत के बावजूद भी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अच्छी तरह से काम नहीं कर रही थी और अभिजीत का करियर बढ़ने से पहले ही खत्म हो गया था। इसके बाद भट्टाचार्य को सात साल तक संघर्ष करना पड़ा था। इसके बाद अभिजीत ने अपना बॉलीवुड करियर औपचारिक रूप से फिल्म बाघी के साथ 1991 में शुरू हुआ था। उन्होने बंगाली, उडिया, भोजपुरी, मराठी और गुजराती समेत 18 से अधिक भाषाओं में गाने गाए हैं। उन्होने कई भारतीय पॉप एलबम भी जारी किए हैं। इसके अलावा अभिजीत ने भारतीय रियलिटी शो जैसे अमूल स्टार वॉयस ऑफ इंडिया और सा रे गा मा पा और सा रे गा मा पा एल आईएल चैंप्स में कई बार बतौर जज के निर्णायक भूमिका निभाई है। 

प्रियंका चोपड़ा ने भी रखा करवाचौथ का व्रत, ये रही तस्वीर


  

अभिजीत ने गैर-फिल्म पॉप संगीत रिकॉर्ड किया है। उन्होने निखिल-विनय द्वारा आशिकी को छोड़कर अपने सभी गैर-फिल्म एल्बमों को स्वयं बनाया है। उन्होने 90 के दशक में दो एल्बम दीवाना हूं और टापोरी नं.1 जारी किए। जिसके बाद उन्होने आशिकी को लॉन्च किया। अभिजीत ने 2003 में तेरे बिना नामक एक पॉप एल्बम जारी किया जिसके लिए उन्हें एमटीवी म्यूजिक बेस्ट सिंगर एशिया अवॉर्ड मिला।  

'जीरो' के बउआ सिंह ने करवाचौथ पर महिलाओं से की ये डिमांड

दंगल गर्ल ने किया खुलासा, जीवनसाथी में ये हो 5 खास बातें

स्वरा ने बताई आपबीती, इस कारण डायरेक्टर ने कर दिया था रिजेक्ट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -