सनी और बॉबी का भाई होने के बावजूद बॉलीवुड में ज्यादा ना चल पाया यह एक्टर
सनी और बॉबी का भाई होने के बावजूद बॉलीवुड में ज्यादा ना चल पाया यह एक्टर
Share:

बॉलीवुड एक्टर अभय देओल आज अपना 43 वां जन्मदिन मना रहे हैं. अभय का जन्म 15 मार्च 1976 को मुंबई में हुआ था. आपको बता दें अभय देओल बॉलीवुड के निर्माता और निर्देशक अजीत सिंह देओल के बेटे हैं और उनकी मां का नाम उषा देओल है. अभय के चाचा बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता धर्मेंद्र हैं. धर्मेंद्र ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया है. साथ ही अभय के चचेरे भाई-बहन अभिनेता सनी देओल, बॉबी देओल और अभिनेत्री ईशा देओल है.

अभय ने भी अपने परिवार वालों की ही तरह बॉलीवुड में एंट्री ली. वह भी बचपन से ही बॉलीवुड में ही अपना करियर बनाना चाहते थे. अपने एक इंटरव्यू में अभय ने कहा था कि, 'वह बचपन से चाहते थे कि वह एक्टिंग करें. लेकिन इन सभी के साथ-साथ वह एक्टिंग फील्ड से जुड़ी छोटी से छोटी बारीकी को सिखना चाहते थे.' अभय देओल ने अपने बॉलीवुड करीयर की शुरुआत आज के मशहूर बॉलीवुड डायरेक्टर इम्तियाज़ अली की फिल्म 'सोचा न था' से की थी. इसके बाद अभय ने कई सारी मूवीज में अपने अभिनय का जलवा बिखेरा.

अभय को खास पहचान अनुराग कश्यप द्वारा डायरेक्ट की गई फिल्म 'देव डी' के जरिए मिली थी. यह फिल्म उनके जीवन में टर्निंग पॉइंट लेकर आई थी. इसके बाद अभय ने ज़ोया अख्तर की मल्टी स्टारर मूवी 'ज़िन्दगी ना मिलेगी दुबारा' में काम किया. इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस में ताबड़ तोड़ कमाई की. आपको बता दें अभय ने अभिनेत्री प्रीती देसाई से शादी की थी.

Badla Collection : रफ़्तार पकड़ रही है 'बदला', जानिए अब तक की कमाई

केसरी का यह डायलॉग वीडियो देख आपके भी रोंगटे खड़े हो जाएंगे...

जन्मदिन पर आमिर ने फैंस को दिया इतना नायाब गिफ्ट, कर दिया ऐसा ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -