कौन होगा बंगाल कांग्रेस का नया अध्यक्ष ? सोनिया को लिखी चिट्ठी में 'अधीर रंजन' का नाम
कौन होगा बंगाल कांग्रेस का नया अध्यक्ष ? सोनिया को लिखी चिट्ठी में 'अधीर रंजन' का नाम
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष का पद एक माह से रिक्त है. कांग्रेस इस पद के लिए ऐसे नेता की तलाश कर रही है, जो 2021 विधानसभा चुनाव में पार्टी की अगुवाई कर सके. ऐसे में बंगाल में नए प्रदेश अध्यक्ष बनाने की मांग को लेकर पार्टी में खींचतान शुरू हो गई है. लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी को एक बार वापस से पार्टी की प्रदेश इकाई का प्रमुख बनाने की मांग की गई है. कांग्रेस के दिग्गज नेता अब्दुल मन्नान ने सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखकर अधीर रंजन को बंगाल में पार्टी की बागडौर सौंपने का आग्रह किया है. 

उल्लेखनीय है कि बंगाल कांग्रेस के अध्यक्ष रहे सोमेन मित्रा का 30 जुलाई को देहांत हो गया था. इसके बाद से बंगाल में कांग्रेस अध्यक्ष का पद रिक्त है. सोमेन मित्रा से पहले अधीर रंजन चौधरी बंगाल कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष थे. बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता अब्दुल मन्नान ने अधीर रंजन चौधरी को प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने की सिफारिश की है. इस बारे में मन्नान ने सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखकर कहा है कि अधीर रंजन चौधरी को लोकसभा में कांग्रेस संसदीय दल के नेता बने रहने के साथ ही बंगाल कांग्रेस का अध्यक्ष नियुक्त किया जाए. 

उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में भाजपा और तृणमूल कांग्रेस दोनों को लड़ने और हराने के लिए अधीर रंजन चौधरी पार्टी की अगुवाई करने की पूरी क्षमता रखते हैं. मन्नान ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष बनने की दौड़ में कई नेता शामिल हैं, किन्तु वामपंथी दल-कांग्रेस गठबंधन को मजबूत करने और भाजपा व TMC को मात देने के लिए अधीर रंजन चौधरी सबसे अच्छे विकल्प होंगे. 

राहुल गांधी का केंद्र पर हमला, कहा- युवाओं की समस्याओं का समाधान दे मोदी सरकार

दलित वर्गों को जबरन गलत मामलों में फंसाया जा रहा है: मायावती

लग्जरी कार का किराया सुन विधायक अरुण वोरा के उड़े होश, बोले -पुरानी से ही चलेंगे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -