लखनऊ से PFI का अब्दुल मजीद गिरफ्तार, आतंकी संगठन ISIS से जुड़ा जिहादी साहित्य बरामद
लखनऊ से PFI का अब्दुल मजीद गिरफ्तार, आतंकी संगठन ISIS से जुड़ा जिहादी साहित्य बरामद
Share:

नई दिल्ली: कट्टरपंथी इस्लामी संगठन ‘पॉपुलर फ्रंट ऑफ़ इंडिया (PFI)’ के खिलाफ देशभर में जारी कार्रवाई के बीच उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फ़ोर्स (STF) ने PFI से जुड़े मोहम्मद अब्दुल माजिद को धर दबोचा है। यह गिरफ्तारी लखनऊ से रविवार (25 सितम्बर) को की गई है। अब्दुल माज़िद PFI की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष वसीम अहमद का करीबी बताया जा रहा है। माज़िद NIA की छापेमारी के दौरान हिस्सा निकला था।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अब्दुल माज़िद लखनऊ के ही काकोरी क्षेत्र का निवासी है। NIA की छापेमारी से बचकर वो लखनऊ के ही गोमती नगर इलाके में छिपा हुआ था। STF ने उसकी चेकिंग की, तो उसके पास से 3 मोबाइल फोन और PFI से संबंधित दस्तावेज़ मिले हैं। माजिद डेढ़ साल पहले असामाजिक हरकतों के कारण यूपी ATS द्वारा अरेस्ट किया गया था, जो फिलहाल जमानत पर चल रहा था। माजिद के पास आतंकी संगठन ISIS से जुड़ा जेहादी साहित्य भी बरामद हुआ है। पुलिस ने उस पर UAPA एक्ट के तहत एक्शन लिया गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, पुलिस को अभी लखनऊ के मदयगंज से अरेस्ट मोहम्मद अहमद बेग के फरार चल रहे 3 साथियों की तलाश की जा रही है। आरोपित मोहम्मद अहमद बेग विधानसभा का चुनाव भी लड़ चुका है। उस पर PFI के लिए उत्तर प्रदेश में फंडिग इकठ्ठा करने का भी आरोप है। बेग के 3 फरार साथियों पर उसका पासपोर्ट बनवाने में मदद का इल्जाम है। बेग पर कई युवाओं का ब्रेनवाश करने और उन्हें देश विरोधी हरकतों के लिए भड़काने का आरोप है। अभी, STF अहमद बेग को रिमांड पर लेने की तैयारी कर रही है।

इस पूरे नेटवर्क को खंगालते हुए सुरक्षा एजेंसियों को सोशल मीडिया पर 250 ऐसे सक्रीय एकाउंट मिले हैं, जिन्हें एजेंसियों ने संदिग्ध माना है। बताया जा रहा है कि इन ग्रुपों में कट्टरपंथ को ले कर बातचीत हुई हैं और आपत्तिजनक मज़हबी सामग्री डाली गई है। अकेले पश्चिम उत्तर प्रदेश के 86 व्हाट्सएप ग्रुप सुरक्षा एजेंसियों के निशाने पर हैं। लखनऊ में PFI द्वारा फंडिंग एकत्रित कर आतंक की पाठशाला चलाने की बात भी सामने आई है।

'हिन्दू लड़कियों को फंसाने पर नकद इनाम..', मुस्लिम युवाओं को इसकी ट्रेनिंग भी देता है PFI

सियासी घमासान पर बोले गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा, कांग्रेस को बताया डूबता जहाज

'कांग्रेस वेंटीलेटर पर, कभी भी तोड़ सकती है दम..', राघव चड्ढा ने राहुल पर भी बोला तीखा हमला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -