युद्ध नहीं है भारत-पाकिस्तान के बीच समस्या का समाधान

नई दिल्ली : पाकिस्तानी उच्चायुक्त अब्दुल बासित ने इस तरह की बातों को नकार दिया है जिसमें उन्होंने कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच उपजी समस्याओं का समाधान युद्ध के माध्यम से नहीं हो सकता है। उसके लिए शांति का उपाय ही बेहतर है। युद्धक उपाय तो मूर्खों की उपज है। दरअसल वे पाकिस्तान के परमाणु वैज्ञानिक एक्यू खान द्वारा दिए गए बयान के बाद उपस्थितों को संबोधित कर रहे थे।

उल्लेखनीय है कि उन्होंन पाकिस्तान की परमाणु शक्ति को लेकर कहा था कि पाकिस्तान चाहे तो 5 मिनट में दिल्ली को नष्ट कर सकता है। मगर इसके बाद अब्दुल बासित एक कार्यक्रम में पहुंचे और उन्होंने वहां लोगों से चर्चा की। चर्चा के दौरान भारत और पाकिस्तान के संबंधों पर चर्चा की गई। जिसमें उन्होंने कहा कि भार और पाकिस्तान के रिश्ते सुधारने का अच्छा प्रयास किया गया है।

पाकिस्तान ने कई मसलों पर भारत को सहयोग दिया है। अब्दुल बासित ने कहा कि उन्हें इस बात की उम्मीद है कि इस तरह की वार्ता प्रक्रिया जल्द ही प्रारंभ हो जाएगी। पठानकोट हमले को 5 माह का समय बीत चुका है मगर चर्चा फिर से प्रारंभ नहीं हो सकी है। उनका कहना है कि हमारी सरकार पठानकोट हमले की जांच में भारत का सहयोग करने में लगी है।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -