अब्दुल फतह दूसरी बार बने मिस्र के राष्ट्रपति
अब्दुल फतह दूसरी बार बने मिस्र के राष्ट्रपति
Share:

मिस्र: मिस्र के राष्ट्रपति अब्दुल फतह अल सिसी ने दूसरी बार आज अपने देश का कार्यभार संभाला है. उन्होंने राष्ट्रपति के रूप में आज चार साल के अपने दूसरे कार्यकाल के लिए शपथ ली. राष्ट्रपति  सिसी ने इस पद की शपथ ऐसे समय में ली है जब देश आर्थिक और सुरक्षा चुनौतियों का सामना कर रहा है. सिसी ने गत मार्च में हुए राष्ट्रपति चुनाव में वैध वोटों में से 97 प्रतिशत वोट हासिल किये थे. 

अब्दुल फतह अल सिसी ने सदन में अपनी सरकार के सदस्यों के सामने शपथ ली. जब राष्ट्रपति सिसी संसद की ओर से जा रहे थे तो उस समय लड़ाकू विमानों द्वारा काहिरा के ऊपर आसमान में मिस्र का झंडा बनाया गया. यहाँ पर सिसी का स्वागत 21 तोपों की सलामी देकर किया गया. वर्ष 2013 में सड़कों पर प्रदर्शन के बाद सेना प्रमुख रहे सिसी ने मिस्र के पहले निर्वाचित राष्ट्रपति मोहम्मद मुर्सी को देश की सत्ता से हटाया था. 

 

सिसी ने 2014 में जबर्दस्त बहुमत से जीत दर्ज की थी. बता दें की सिसी के सामने चुनाव में कोई गंभीर चुनौती नहीं थी. उनके एकमात्र प्रतिद्वंद्वी मूसा मुस्तफा मूसा अपेक्षाकृत कम लोकप्रिय थे. बता दें की मूसा स्वयं भी सिसी समर्थक रहे हैं. सिसी के समक्ष उनके दूसरे कार्यकाल में दो प्रमुख चुनौतियां होंगी, सुरक्षा और देश का आर्थिक सुधार.

इस तरीके से लड़ रहा है आतंकी हाफ़िज़ पाकिस्तान में चुनाव

पर्यावरण ही सब कुछ है

Video : अगर देखना है स्वर्ग जैसी खूबसूरती तो चले आइये गंगटोक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -