मुस्लिम परिवार ने किया ऐसा कारनामा जिससे सब हैं हैरान
मुस्लिम परिवार ने किया ऐसा कारनामा जिससे सब हैं हैरान
Share:

एक मुस्लिम दंपति ने हिंदू बच्चे को गोद लिया और उसकी शादी भी हिंदू रीति रिवाज से की. ये खबर है देहरादून की, जहां एक मुस्लिम दंपति ने एक हिंदू बच्चे को तब गोद लिया था, जब वो 12 साल का था. उसका पालन-पोषण सभी हिंदू तौर-तरीके से किया गया. राकेश जब 12 साल का था, तब वो अकेला रहता था. उसे किसी बड़े का साथ नहीं था, जो उसका ध्यान रखे और उसकी जरूरतों को पूरा करे. उस वक्‍त मोईनुद्दीन ने उसे गोद लिया और उसका पालन पोषण किया.

राकेश की मां बताती हैं कि जब राकेश बड़ा हुआ, तो उसके लिए उन्होंने रिश्ता ढूंढना शुरू किया, लेकिन कई जगह उन्हें ना ही सुनना पड़ा, वजह? क्योंकि वो मुस्लिम परिवार में पला-बड़ा है. राकेश की मां कहती हैं:

कौसर, राकेश की मां  राकेश से कुछ लोगों ने शादी करने से इसलिए मना कर दिया, क्योंकि वो मुस्लिम परिवार में पला-बढ़ा था. लेकिन सोनिया के परिवारवालों को इस मामले में कोई परेशानी नहीं है. हमने पंडित से मुहूर्त निकालने के लिए भी पूछा है. हमने ‘टीका’ करने की रस्म भी निभाई है, वो भी ‘मंत्रों’ के साथ. पंडित जी ने उसके बाद एक तारीख तय की है.

राकेश के पिता बताते हैं कि उन्हें आज भी वो दिन याद है, जब राकेश को उन्होंने गोद लिया. उन्होंने बताया कि राकेश को किसी भी त्यौहार मनाने से कभी रोक-टोक नहीं हुई. वो पूजा भी करता है, उपवास भी रखता है और उसके दोस्त भी घर आते-जाते रहे हैं.

मोईनुद्दीन, राकेश के पिताअगर किसी बच्चे पर किसी का साया या हाथ नहीं होता, तो बच्चे गलत रस्ते पर निकल जाते हैं. मेरी बेटी ने राकेश को राखी भी बांधी है, हमें कभी राकेश से या उसके अपने त्यौहार मनाने से कोई परेशानी नहीं हुई. वहीं राकेश की पत्नी कहती हैं कि वो राकेश के परिवार से मिलकर बहुत खुश हैं और उनकी दोनों ननद उनसे बहुत प्यार करती हैं. राकेश अपने माता-पिता के बहुत आभारी हैं कि उन्होंने उसे पाला-पोसा, उसकी शादी करवाकर उसे रहने के लिए घर भी दिया. किसी ने सच ही कहा है, प्यार और मानवता, धर्म के परे हैं.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -