भारत के खिलाफ वापसी करेगा ये अफ़्रीकी शेर

By Rohit Chandel
Nov 29 2017 02:10 PM
भारत के खिलाफ वापसी करेगा ये अफ़्रीकी शेर

दक्षिण अफ्रीका के तूफानी बल्लेबाज एबी डीविलियर्स भारत के खिलाफ होने वाली आगामी सीरीज के लिए अपनी टीम का हिस्सा होने जा रहे है. डीविलियर्स पिछले करीब एक साल से टेस्ट क्रिकेट से दूर चल रहे थे. अब द.अफ्रीका टीम को दिसंबर में जिम्बाब्वे के खिलाफ एक टेस्ट मैच खेलना है और उसके बाद अगले साल की शुरुआत में भारत के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. आपको बता दें कि दक्षिण अफ्रीका जिम्बाब्वे के खिलाफ चार दिनों का डे-नाइट टेस्ट खेलेगी. डीविलियर्स इन दोनों ही सीरीज का हिस्सा होंगे. हालांकि इसके पहले डीविलियर्स दक्षिण अफ्रीका इनविटेशन इलेवन के खिलाफ 3 दिनों का वॉर्मअप मैच भी खेलेंगे.

अफ़्रीकी टीम चयनकर्ताओं के संयोजक जोंडी ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि, "हम चाहेंगे कि वह जल्दी से जल्दी टेस्ट क्रिकेट में वापसी करें और इसके लिए हमारे पास कुछ योजनाएं हैं. वे प्रैक्टिस मैच में खेलेंगे जो उनके लिए बढ़िया होगा. जिस अंदाज में उन्होंने क्रिकेट खेली है वो बताता है कि वह तैयार हैं. उनको लेकर ऐसा नहीं था कि टेस्ट मैच में न खेलने से उनके शरीर में जंग लग गई है बल्कि इस फॉर्मेट की लय में आने के लिए सिर्फ मैच फिटनेस की जरूरत है." उन्होंने कहा कि, "सिलेक्टर्स के तौर पर हमारा काम उन्हें टीम में शामिल करना और उसके बाद हम सोचेंगे कि क्या करना है. यह अच्छी समस्या है."

इस मौके पर डीविलियर्स ने बताया कि, 'मेरे पास घर में तरोताजा होने के लिए, शरीर पर काम करने के लिए और अपनी स्किल्स पर काम करने के लिए वक्त था. इसपर मैंने पिछले कई सालों से काम नहीं किया था. मैंने कुछ हदतक फिर से गेम के प्रति अपने प्यार को पाने में सफलता पाई है. जब भी मैं नेट पर अपनी स्किल्स और तकनीकी पर काम करने के लिए गया तब मेरी बल्लेबाजी हमेशा अच्छी रही. पिछले साल सीजन के पीक पर, मैं टेस्ट क्रिकेट के लिए कम तैयार था लेकिन अब मैं तैयार हूं.'

 

VIDEO : बीच मैच में अंपायर ने लगाए जमकर ठुमके

टीम में ना चुने जाने पर रैना ने भरी हुंकार

कैमरे के हटते ही सभी को डांटने लगते है धोनी

क्या ये स्टार क्रिकेटर, हिंसा में मारा गया?

श्रीलंका को लगा बड़ा झटका...