Test Match : डिविलियर्स ने जड़ा शानदार शतक
Test Match : डिविलियर्स ने जड़ा शानदार शतक
Share:

मुम्बई : अब्राहम डिविलियर्स (112) की बेहतरीन शतकी पारी की मदद से दक्षिण अफ्रीका ने ब्रेबॉर्न स्टेडियम में बोर्ड अध्यक्ष एकादश के साथ चल रहे दो दिवसीय अभ्यास मैच के दूसरे दिन यानि कि शनिवार को चायकाल तक अपनी पहली पारी में आठ विकेट पर 259 रन बना लिए हैं। मेहमान टीम पहली पारी की तुलना में अभी भी 37 रन पीछे है। बोर्ड एकादश ने अपनी पहली पारी में 296 रन बनाए थे। चायकाल तक वेरनान फिलेंडर सात रन बनाकर नाबाद लौटे। डिविलियर्स ने 131 गेंदों का सामना कर 18 चौके लगाए। उनका विकेट जयंत यादव ने लिया। 

मेहमान टीम ने अब तक 60.2 ओवरों का सामना किया है। अपनी इस पारी के दौरान डिविलियर्स ने डेन विलास (52) के साथ सातवें विकेट के लिए 115 रनों की बेहतरीन साझेदारी कर अपनी टीम कठिन परिस्थतियों से बाहर निकलने काम किया। जब दक्षिण अफ्रीका महज 111 रनों पर अपने 6 विकेट खो दिए थे। विलास ने 78 गेंदों पर 7 चौके लगाए। विलास का विकेट 226 और डिविलियर्स का विकेट 259 रनों पर गिरा।

पहले दिन शुक्रवार का खेल खत्म होने तक बोर्ड एकादश ने अपनी पहली पारी के स्कोर 296 रनों से जवाब में दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी में 46 रनों पर दो विकेट चटकाए थे। डीन एल्गर 18 रनों पर नाबाद लौटे थे। नए बल्लेबाज फाफ दू प्लेसिस (4), हाशिम अमला (1) सस्ते में शार्दुल का शिकार बने जबकि तेम्बा बायुमा (15) को हार्दिक पंड्या ने आउट किया। एल्गर 23 रन बनाकर नाथू सिंह की गेंद पर उन्मुक्त चंद के हाथों लपके गए।

बोर्ड एकादश की ओर से शार्दुल ठाकुर ने 4 विकेट चटकाए हैं जबकि दो विकेट जयंत यादव को मिले हैं। वही नाथू सिंह ने भी एक विकेट हासिल किया है। बोर्ड एकादश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 78.5 ओवरों का सामना कर अपनी पहली पारी में 296 रन बनाए थे। इसमें लोकेश राहुल (72) और नमन ओझा (52) के अर्धशतक शामिल हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -