महाराष्ट्र की राजनीति में अहम स्थान रखते हैं ,अशोक चव्हाण
महाराष्ट्र की राजनीति में अहम स्थान रखते हैं ,अशोक चव्हाण
Share:

अशोक चव्हाण भारतीय राजनीति  का एक अहम नाम  है.अशोक चव्हाण महाराष्ट्र के नांदेड़ से 2014  में सांसद  के लिए चुने गए हैं .अशोक चव्हाण का जन्म 28  अक्टूम्बर  1958  को हुआ. उन्होंने अपने राजनैतिक करियर कि शुरुआत  महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी से  जनरल सेकेट्री के तौर पर कि थी अशोक चव्हाण महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री  रहे चुके हैं .अशोक चव्हाण ने अपना ग्रेजुएशन  साइंस से  और मास्टर्स बिजनेस मैनेजमेंट से किया है.वह साई सेवाभावी  ट्रस्ट  नांदेड़ के प्रेसीडेंट हैं .

अशोक चव्हाण उन 13 लोगों में शामिल हैं, जिन्हें सीबीआई ने आदर्श घोटाले में चार्जशीट किया था, पूर्व कांग्रेसी मुख्यमंत्री मौजूदा समय में पार्टी के सांसद हैं, और महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष भी हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि चव्हाण पर आदर्श सोसायटी में अपने रिश्तेदारों को दो फ्लैट देने की एवज में सोसायटी को अतिरिक्त एफएसआई (फ्लोर स्पेस इंडेक्स) देने का आरोप था. उन पर यह भी आरोप था कि जब वह राजस्व मंत्री थे, उन्होंने गैरकानूनी रूप से गैर सैनिकों को 40 प्रतिशत ज्यादा फ्लैट देने की मंजूरी दी थी. सीबीआई की एफआईआर में उनका नाम भी शामिल था, लेकिन दिसंबर 2013 में उस समय के राज्यपाल के. शंकरनारायण ने चव्हाण पर मुकदमा चलाने की मंजूरी देने से इनकार कर दिया था. 


एक बार अशोक चव्हाण ने  विवादित बयान दिया था उन्होंने उस बयान में कहा था कि भाजपा  द्वारा मुहैया कराए गए नंबर पर गलती से उनसे फोन लग गया था और वे इसके सदस्य बन गए हैं’’इस बात पर महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष अशोक चव्हाण ने कहा, ‘‘भाजपा मिस्ड कॉल पार्टी है।

खबरें और भी 

इंदौर फिर हुआ शर्मसार, साढ़े चार साल की मासूम के साथ बलात्कार फिर हत्या

पूर्व एनसीपी नेता तारिक अनवर हुए कांग्रेस में शामिल

कोर्ट अरेस्ट के बाद बोले राहुल गाँधी, आखिर कब तक भागेंगे पीएम मोदी

मीटू मामले में फंसे राहुल जौहरी पर लगे आरोपों की होगी जांच

सीबीआई मामले पर धरना दे रहे राहुल गांधी गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -