लॉकडाउन : जानिए हवाई यात्रा करने के लिए क्या है जरूरी ?
लॉकडाउन : जानिए हवाई यात्रा करने के लिए क्या है जरूरी ?
Share:

पीएम मोदी ने लॉकडाउन को आगे बढ़ाने के संकेत दिए है. वही, नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने घरेलू विमान शुरू करने की तैयारी कर ली है. एयरलाइंस और सभी उड्डयन भागीदारों के लिए मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) का मसौदा जारी किया है. इसके तहत,उड़ान बहाली के पहले चरण में 80 साल से अधिक उम्र के लोग यात्रा के लिए प्रतिबंधित रहेंगे. केवल एक पीस चेक-इन-बैगेज (20 किलो से कम) की अनुमति होगी.’ यात्रियों के लिए आरोग्य सेतु अनिवार्य होगा.

दिल्ली-सोनीपत सीमा विवाद को लेकर हाईकोर्ट ने बोली यह बात

इसके अलावा नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने घरेलू कामर्शियल विमान संचालन बहाल करने से पहले एयरलाइंस और हवाई अड्डा संचालकों समेत सभी उड्डयन भागीदारों के लिए मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) का मसौदा जारी किया है. मंत्रालय ने सभी एयरलाइंस और हवाई अड्डा संचालकों से एसओपी पर जवाब मांगा है.

आखिर क्यों कार्ति चिदंबरम की याचिका हो गई खारिज ?

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि एसओपी में कहा गया है, ‘नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने एयरलाइंस और हवाई अड्डा संचालकों समेत सभी उड्डयन भागीदारों के लिए उड़ान बहाल करने से पहले एसओपी जारी किया है. उड़ान बहाली के पहले चरण में 80 साल से अधिक उम्र के लोग यात्र के लिए प्रतिबंधित रहेंगे. शुरुआती चरण में केबिन बैगेज की इजाजत नहीं होगी. केवल एक पीस चेक-इन-बैगेज (20 किलो से कम) की अनुमति होगी.’

शरद से ब्रेकअप के बाद दिव्यांका त्रिपाठी के साथ हुआ था ऐसा

शादी सीन शूट के पहले सो नहीं पाए थे सुनील लहरी

रामायण के सीता-लक्ष्मण को पसंद है मीम्स

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -