आरोग्य सेतु एप में डाटा की सुरक्षा हो सकती है मजबूत, इस बैठक पर नजर
आरोग्य सेतु एप में डाटा की सुरक्षा हो सकती है मजबूत, इस बैठक पर नजर
Share:

लॉकडाउन और कोरोना संक्रमण के बीच सूचना प्रौद्योगिकी पर संसदीय पैनल 17 जून को एक बैठक आयोजित करेगा. बैठक में सरकार के कोरोना वायरस-ट्रैकिंग आरोग्य सेतु एप, डाटा सुरक्षा और नागरिकों की गोपनीयता से संबंधित मुद्दों पर सूचना और प्रौद्योगिकी मंत्रालय के अधिकारियों से चर्चा की जाएगी. सूत्रों के अनुसार, सूचना प्रौद्योगिकी पर संसदीय स्थायी समिति की बैठक पहले 10 जून को वरिष्ठ कांग्रेसी नेता शशि थरूर की अध्यक्षता में होनी थी, लेकिन इसे 17 जून तक के लिए स्थगित कर दिया गया, क्योंकि इस पर कोई निर्णय नहीं हो सका कि बैठक वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये होगी या नहीं.

अवैध शराब के कारोबार पर पुलिस की सबसे बड़ी कार्यवाही

इस मामले को लेकर सूत्रों ने कहा कि सरकार के कोरोना वायरस-ट्रैकिंग आरोग्य सेतु एप, डाटा सुरक्षा और नागरिकों की गोपनीयता के मुद्दों पर समिति के सदस्यों को संक्षिप्त जानकारी देने के लिए इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय के अधिकारियों को बुलाया गया है.सूत्रों के अनुसार, वीडियो कांफ्रेंसिंग बैठक के समग्र विषय पर दो महासचिवों की रिपोर्ट के बाद बैठक के प्रारूप पर अंतिम निर्णय लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला और राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू लेंगे. रिपोर्ट के मंगलवार को सौंपे जाने की उम्मीद है.

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में नजर आ सकता है भारत का दबदबा, जानें क्या है प्राथमिकता

दूसरी ओर देश भर में कोरोना वायरस का कहर तेजी से बढ़ता जा रहा है. बीते 24 घंटे में देश के अंदर सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं. बीते 24 घंटों में देश के अंदर करीब 10 हजार मामले सामने आए. इस दौरान करीब 300 लोगों की मौत भी हुई. स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में बीते 24 घंटों में कोरोना के 9,887 मामले सामने आए हैं. इस दौरान देश में 294 लोगों की मौत हुई है. 

क्या दोबारा कांग्रेस में शामिल होने की तैयारी कर रहे सिंधिया? सोशल मीडिया से मिले संकेत

क्या संयुक्‍त राष्‍ट्र सुरक्षा परिषद में भारत को मिल पाएगी स्‍थायी सीट ?

क्या है धर्मस्थल खोलने को लेकर सीएम योगी की राय ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -