जानिये क्यों खास है आरोग्य सेतु एप
जानिये क्यों खास है आरोग्य सेतु एप
Share:

भारत सरकार ने कोरोना के संक्रमण से लोगों बचाने के लिए कुछ दिन पहले ही आरोग्य सेतु एप लॉन्च किया है। महज एक सप्ताह में आरोग्य सेतु एप को अभी तक दो करोड़ से अधिक लोगों ने डाउनलोड कर लिया है। आरोग्य सेतु एक कोरोना ट्रैकर एप है जो संदिग्ध इलाके में यूजर को जाने से रोकता है। ये लोकेशन आधारित कोरोना वायरस ट्रैकर एप है। ई-पास के तौर पर हो सकता है आरोग्य सेतु एप का इस्तेमाल आरोग्य सेतु एप को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कोरोना के खिलाफ भारत की लड़ाई में आरोग्य सेतु एप एक जरूरी हथियार है।

उन्होंने कहा कि इस एप का इस्तेमाल कहीं आने जाने के लिए ई-पास के तौर पर हो सकता है । पीएम मोदी ने आरोग्य सेतु एप को अधिक-से-अधिक संख्या में डाउनलोड करने की अपील की है।आरोग्य सेतु एप को आप फ्री में गूगल प्ले-स्टोर और एपल के एप स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। वहीं  इस एप में मोबाइल नंबर के साथ रजिस्टर करना हो सकती है । इसके बाद यह एप आपकी लोकेशन के आधार पर कोरोना से खतरे के प्रति आगाह करेगा।

आपकी जानकारी के लिए बता दें की  इस एप में ‘सेल्फ असेसमेंट टेस्ट’ फीचर भी है जिसकी मदद से आप लक्षण बताकर कोरोना वायरस से संक्रमण के जोखिम के बारे में पता लगा सकते हैं। यह एप आपके द्वारा बताए गए लक्षण के आधार पर यह भी बताता है कि आपको टेस्ट कराने और डॉक्टर से संपर्क करने की जरूरत है या नहीं। वहीं एप में कोरोना को लेकर जारी किए गए सभी प्रदेशों और सेंट्रल हेल्पलाइन नंबर्स भी दिए गए हैं।

लाईकी और युवराज सिंह-समर्थित हैल्थियंस ने दिए कोविड-19 संबंधी सवालों केजवाब, सुलझायी लाखो की दुविधा

Jio के इस ख़ास मोबाइल एप से घर बैठे कर सकते है कमाई

घर से काम करने वालों के लिए एयरटेल लाया है यह तोहफा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -