आरे जंगल मामलाः आदित्य ठाकरे ने कहा, यह मनुष्य बनाम पर्यावरण की लड़ाई
आरे जंगल मामलाः आदित्य ठाकरे ने कहा, यह मनुष्य बनाम पर्यावरण की लड़ाई
Share:

मुंबईः शिवसेना की तीसरी पीढ़ी के नेता और उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे ने आरे जंगल केस पर बड़ा बयान दिया है। इस मुद्दे पर शिवसेना अपनी सहयोगी बीजेपी के विपरीत खड़ी है। आदित्य ठाकरे ने इस पर बयान देते हुए कहा कि यह शिवसेना या भाजपा के बीच का झगड़ा नहीं है बल्कि ये मनुष्य बनाम पर्यावरण की लड़ाई है। ठाकरे ने कहा कि पेड़ों को बचाने के लिए हमने बहुत प्रयास किया हमें लगता है इस लड़ाई में जीत पर्यावरण की ही होगी।

उन्होंने कहा की जब मेट्रो रेल कॉपोरेशन ने प्रस्तावित मेट्रो शेड के लिए आरे में पेड़ों को काट दिया था, तो उन्हें सुप्रीम कोर्ट से न्याय मिलने की पूरी उम्मीद थी। उन्होंने कहा, एमएमआरसी ने पहले ही पेड़ों को काट दिया है, मगरमुझे विश्वास है कि सुप्रीम कोर्ट हमें न्याय दिलाएगा। शिवसेना नेता आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों से पहले सक्रिय रूप से प्रचार और चुनावी रैली कर रहे हैं, बता दें कि आदित्य ठाकरे मुंबई की वर्ली सीट से चुनाव लड़ रहे हैं।

दरअसल आरे जंगल मामले में बांबे हाईकोर्ट ने पिछले दिनों फैसला सुनाया था कि मुंबई महानगरपालिका के वृक्ष प्राधिकरण का मेट्रो-3 के लिए वृक्षों की कटाई का निर्णय पूरी तरह उचित और तर्कसंगत है। अदालत ने पेड़ों की कटाई को रोकने के लिए दायर जोरू बाथेना द्वारा दायर की गई याचिका खारिज कर दी थी। जिसके बाद शाम को पेड़ों की कटाई शुरु हो गई थी। पेड़ों के काटे जाने की सूचना मिलते ही वहां काफी संख्या में लोग एकत्रित हो गये और पेड़ों को बचाने के लिए विरोध प्रदर्शन शुरु हो गया। बाद में शिवसेना भी इस लड़ाई में कूद पड़ी।

केंद्र सरकार आडवाणी और जोशी को दे सकती है यह बड़ी छूट

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव : संजय दत्त उतरे शिवसेना के समर्थन में, कही ये बात

दाऊद इब्राहिम से संबंधों को लेकर घिरे प्रफुल्ल पटेल, भाजपा ने किया जोरदार हमला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -