"चाय पर चर्चा" की तर्ज पर "पोहा पर चौपाल" लगाएगी 'आप'
Share:

भोपाल : आम आदमी पार्टी ने आगामी विधानसभा चुनाव में प्रदेश की सभी 230 सीटों पर उम्मीदवार खड़े करने का ऐलान किया है, पार्टी दावा कर रही है कि उसके उम्मीदवारों को पहले सिविल सेवा की तरह एक टेस्ट देना होगा. पार्टी ने हर गांव-शहर में पोहा चौपाल लगाने की घोषणा भी की है.आप नेता संजय सिंह ने शुक्रवार को पत्रकारवार्ता में प्रधानमंत्री मोदी से लेकर योगी और शिवराज तक को कठघरे में खड़ा कर उनपर आरोपों के तीर दागे. उन्होंने कहा कि मोदी ने दिल्ली विधानसभा चुनाव में आप नेताओं के आंदोलन पर कहा था कि उपवास आंदोलन करने वालों को जंगल भेज दो और भाजपा को राज सौंप दो. अब मोदी खुद विपक्षियों के खिलाफ उपवास कर रहे हैं यानी उनके जंगल जाने का समय आ गया.

उन्होंने कहा कि पूरी भाजपा बाबाओं की शरण में है, उप्र में बाबा को मुख्यमंत्री बना दिया और मप्र में शिवराज घोटाला खुलने के डर से बाबाओं को मंत्री बना रहे हैं. बेटी बचाने का नारा देने वाली सरकारों के विधायक बलात्कार के आरोपित हैं और सरकार उनके बचाव में लगी है. कठुआ कांड पर भी भाजपा को आड़े हाथों लेते हुए आप नेताओं ने कहा कि जम्मू में बजाय पीड़िता को न्याय दिलाने के बलात्कारियों के समर्थन में भाजपा के नेता मार्च निकालते हैं. आप ने ऐलान किया है कि प्रदेश के चुनाव आलोक अग्रवाल की अगुवाई में लड़े जाएंगे, हालांकि मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार कौन होगा, यह राष्ट्रीय नेतृत्व तय करेगा. आप के मुताबिक मतदाता भाजपा से नाराज हैं और कांग्रेस से उन्हें उम्मीद नहीं है, ऐसे में आप प्रदेश में विकल्प बनकर उभरेगी.

अग्रवाल ने कहा कि आप की सरकार बनने पर मप्र में भी दिल्ली की तर्ज पर सस्ती स्कूली शिक्षा, सस्ती बिजली और सस्ता इलाज देना हमारे घोषणा पत्र के अहम बिंदु होंगे, प्रदेशभर में पोहा चौपाल लगाकर हर गली-नुक्कड़ में मतदाताओं से बात की जाएगी. उनकी मांगे भी घोषणा-पत्र में शामिल होंगी. आप ने घोषणा की कि टिकट मांगने वालों को पार्टी की वेबसाइट पर उपलब्ध फॉर्म भरना होगा. इसके बाद प्रशासनिक पदों के लिए होने वाली परीक्षा की तरह उम्मीदवारों को एप्टीट्यूड टेस्ट पास करना होगा, आप ने घोषणा की कि 14 अप्रैल से प्रदेश में किसान संघर्ष यात्रा शुरू होगी. एक महीने चलने वाली इस यात्रा के बाद महीनेभर भोपाल में लगातार आंदोलन होंगे. 

संसद में फिर दिखा अनुशासनहीनता का नज़ारा

आप विधायक के खिलाफ महिला ने दर्ज कराया केस

आप सांसद के खिलाफ गैरजमानती वारंट जारी हुआ

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -