योगेंद्र, प्रशांत के खिलाफ कार्रवाई करेगी "AAP"

Apr 16 2015 03:07 AM
योगेंद्र, प्रशांत के खिलाफ कार्रवाई करेगी

म आदमी पार्टी (आप) के एक नेता ने बुधवार को कहा कि पार्टी अपने असंतुष्ट नेताओं योगेंद्र यादव और प्रशांत भूषण एवं दो अन्य नेताओं पर पार्टी की मर्जी के खिलाफ जाकर 'स्वराज संवाद' कार्यक्रम आयोजित करने और उसमें हिस्सा लेने के लिए कार्रवाई करेगी। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर पार्टी की राजनीतिक मामलों की समिति की दो घंटे चली बैठक के बाद पार्टी नेता संजय सिंह ने पत्रकारों से कहा, "योगेंद्र यादव, प्रशांत भूषण, अजित झा और आनंद कुमार द्वारा 'स्वराज संवाद' कार्यक्रम का आयोजन करने का मामला हमने पार्टी की राष्ट्रीय अनुशासन समिति को सौंप दिया है।

 
समिति उचित कार्रवाई करेगी।" संजय ने हालांकि कार्रवाई की अवधि पर कुछ भी कहने से इनकार कर दिया। पार्टी विरोधी गतिविधियों में संलिप्त रहने का आरोप लगाते हुए पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी से 28 मार्च के बाहर कर दिए जाने के बाद योगेंद्र और प्रशांत ने मंगलवार को स्वराज संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया, जिसमें खुद को आप कार्यकर्ता बताने वाले तकरीबन 4,000 लोगों ने हिस्सा लिया।
 
इस कार्यक्रम को केजरीवाल के नेतृत्व वाली आप पार्टी को तोड़ने के प्रयास के तौर पर देखा गया, हालांकि योगेंद्र, प्रशांत और आनंद ने पार्टी तोड़ने की किसी तरह की मंशा को खारिज किया है।