आज से EVM  चैलेंज का आयोजन जरूर करेगी AAP
आज से EVM चैलेंज का आयोजन जरूर करेगी AAP
Share:

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी द्वारा इलेक्ट्राॅनिक वोटिंग मशीन को लेकर आयोजित किए जाने वाले चैलेंज कार्यक्रम को निरस्त कर दिया। हां मगर उसने कहा है कि वह आज से ईवीएम चैलेंज का आयोजन जरूर करेगी। इलेक्ट्राॅनिक वोटिंग मशीन की प्रक्रिया में हेरफेर करने की बात को लेकर आप कार्यशालाओं का आयोजन कर रही है। जिसमें वह लोगों से ईवीएम को लेकर चैलेंज एक्सेप्ट करने को लेकर चर्चा करेगी। यही नहीं यह भी बताया जाएगा कि आखिर ईवीएम कैसे हैक हो सकती है।

इसे लेकर कार्यशाला में आने वालों का रजिस्ट्रेशन प्रारंभ किया जा रहा है। यह रजिस्ट्रेशन एक सप्ताह तक चलाया जाएगा। आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज कई बार हैकिंग की प्रक्रिया को समझाते रहे हैं। दिल्ली विधानसभा में भी वे ईवीएम हैक कर वोटिंग में काउंटिंग में हेरफेर की बात को समझा चुके हैं। हालांकि आम आदमी पार्टी ने चुनाव आयोग के हैकाथन पर निशाना साधा। आम आदमी पार्टी के नेताओं ने कहा कि इलेक्ट्राॅनिक वोटिंग मशीन को हैक करने हेतु आयोग जिस प्रयोग की बात कर रहा है उसका किसी भी तरह से अर्थ नहीं है। आप के नेताओं ने कहा कि चुनाव आयोग अपनी ईवीएम छोड़कर हमारी तैयार की हुई ईवीएम को टैंपर कर बताए।

चुनाव आयोग का कहना है कि भारत इलेक्ट्राॅनिक्स लिमिटेड के तकनीकी विशेषज्ञों की और चुनाव आयोग की यह मशीनें तो आॅटो लाॅक हो जाएगी। यदि ऐसा है तो फिर चुनाव आयोग क्यों परेशान है। उन्होंने कहा कि ईवीएम हैक होने का विरोध कांग्रेस भी कर रही है। हालांकि वह इसलिए विरोध कर रही है क्योंकि उसे देश की राजनीति में कोई भविष्य नज़र नहीं आ रहा है। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग जैसी संस्था का वे सम्मान करते हैं।

यदि ईवीएम हैक नहीं हुई तो उसे प्रसन्नता होगी। आम आदमी पार्टी के नेता ने कहा कि जब तक चुनाव आयोग किसी को अपनी मशीन का एक्सेस नहीं देगा,तब तक कोई कैसे उसकी ईवीएम को हैक कर सकता है बीजेपी नेता जीवीएल नरसिम्हा राव ने तो ईवीएम टेम्परिंग पर पूरी किताब लिखी है जबकि सुब्रमण्यम स्वामी ईवीएम के मुद्दे को अदालत में लेकर चले गए थे। ऐसे में यह नहीं कहा जा सकता कि ईवीएम हैक नहीं हो सकती है और इस पर सवाल उठाना गलत है।

EVM की परीक्षा आज : आज होगा हैकिंग टेस्ट, EC की तैयारियां पूरी

CPM-NCP भी EVM चुनौती से हटे, तकनीकी पहलू समझ रहे

चुनाव आयोग की EVM हैक करने की चुनौती के नामांकन का आज अंतिम दिन

 

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -