EVM के खिलाफ AAP ने चालू किया लोकतंत्र बचाओ अभियान
EVM के खिलाफ AAP ने चालू किया लोकतंत्र बचाओ अभियान
Share:

नई दिल्ली : आम आदमी पार्टी ने लोकतंत्र बचाओ अभियान की शुरूआत की। दरअसल आंदोलन इलेक्ट्राॅनिक वोटिंग मशीन में की जा सकने वाली गड़बड़ी को लेकर किया जा रहा है। आम आदमी पार्टी ने मांग की थी कि विधानसभा चुनावों के दौरान और एमसीडी चुनाव में ईवीएम से गड़बड़ की गई थी। इलेक्ट्राॅनिक वोटिंग मशीन से छेड़छाड़ के आरोप को लेकर पार्टी कार्यकर्ता ने इलेक्शन कमीशन के कार्यालय के सामने प्रदर्शन किया।

आम आदमी पार्टी के नेता गोपाल राय सहित अन्य नेता चुनाव आयोग के कार्यालय पहुंचे। यहां उन्होंने चुनाव आयोग के अधिकारियों को ज्ञापन दिया। ज्ञापन में मांग की गई कि चुनाव आयोग द्वारा सर्वदलीय बैठक शुक्रवार को बुलाई गई है, इस बैठक में हैकाथन की दिनांक तय की जाए। आम आदमी पार्टी के विधायक सौरभ भारद्वाज दोपहर 1 बजे पुणे, मुंबई, उत्तरप्रदेश, उत्तराखंड और पंजाब की ईवीएम का सच मीडिया के सामने रखा जाएगा। चुनाव आयोग ने चुनाव कार्य में कई तरह के सवाल उठाने की बात कही है।

हालांकि आप के वरिष्ठ नेता गोपाल राय ने कहा कि इलेक्ट्राॅनिक वोटिंग मशीन को किस तरह से प्रभावित किया जाता है यह हम बताते हैं आप हमें EVM दे दें। हालांकि हमारे द्वारा दिल्ली विधानसभा में जो प्रदर्शन किया गया उसे यह कहकर नकार दिया गया कि यह ईवीएम का माॅडल ही था। मगर आप यदि हमें असली ईवीएम दे दें तो हम उसे भी टेंपर करके दिखा सकते हैं। गौरतलब है कि राज्य के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उक्त डेमो के बाद कहा था कि इन मशीनों को दिया जाता है तो हम 90 सेकंड में मदर
बोर्ड बदल सकते हैं। ऐसे में ईवीएम को टेंपर करने में कोई परेशानी नहीं होगी।

ईवीएम जैसा गैजेट बना कर हैकिंग करना किसी के लिए भी मुमकिन - इलेक्शन कमीशन

वोट दिया AAP को जीती बीजेपी, सौरभ भारद्वाज ने दिया EVM में गड़बड़ी का लाइव डेमो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -