AAP सांसद संजय सिंह राज्यसभा से निलंबित, पहले पेपर फाड़ा, फिर स्पीकर की ओर फेंका
AAP सांसद संजय सिंह राज्यसभा से निलंबित, पहले पेपर फाड़ा, फिर स्पीकर की ओर फेंका
Share:

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (AAP) के राज्यसभा सांसद संजय सिंह को उच्च सदन से एक सप्ताह के लिए निलंबित कर दिया गया है। उन्हें पेपर फाड़कर और उसे डिप्टी चेयरमैन की ओर फेंकने के जुर्म में सस्पेंड किया गया है। बता दें कि अब तक उच्च सदन के 20 और लोकसभा के 4 सांसद निलंबित किए गए हैं जो कांग्रेस पार्टी से हैं। हालाँकि, संजय सिंह को निलंबित करने के फौरन बाद राज्यसभा को कुछ देर किए स्थगित कर दिया गया था, किन्तु अब कार्यवाही फिर से शुरु हो चुकी है। 

 

उच्च सदन के डिप्टी चेयरमैन हरिवंश नारायण सिंह ने कहा है कि संजय सिंह वेल में थे और नारेबाज़ी कर रहे थे। उन्होंने यह भी कहा कि संजय सिंह ने पेपर फाड़ा और उसे आसन की ओर फेंका, जो आसन की पूरी तरह से अवहेलना है। इसके फौरन बाद AAP सांसद संजय सिंह के ख़िलाफ़ एक मोशन वॉयस वोट के साथ पारित किया गया और उन्हें परिसर से बाहर जाने का निर्देश दिया गया।

बता दें कि सदन में हंगामे के कारण बुधवार को राज्यसभा के 19 सांसदों को सदन से एक सप्ताह के लिए निलंबित कर दिया गया था। ये राज्यसभा सांसद सदन के वेल में प्रवेश करने और नारेबाजी करने के लिए एक हफ्ते के लिए सस्पेंड किए गए हैं। उपसभापति ने 19 सांसदों को सस्पेंड कर दिया। इन सांसदों में TMC सांसद सुष्मिता देव, डॉ शांतनु सेन और डोला सेन, शांता छेत्री, मोहम्मद अब्दुल्ला, एए रहीम, एल यादव और वी वी। शिवादासन, अबीर रंजन विश्वास, नदीमुल हक का नाम शामिल हैं।

एकनाथ शिंदे ने खास अंदाज में दी उद्धव ठाकरे को जन्मदिन की बधाई, मांगी ये दुआ

महाराष्ट्र से सामने आई दिलचस्प सियासी तस्वीर, मची हलचल

अपने जन्मदिन पर उद्धव ठाकरे ने शिवसैनिकों से मांगा ये खास तोहफा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -