भाजपा की मांग को मिला AAP विधायक का समर्थन, LG से मांगी यमुना किनारे छठ पूजा की अनुमति

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में छठ पूजा को लेकर सियासत जोरों पर है. छठ पूजा के लिए इजाजत देने की मांग को लेकर विपक्षी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकर्ताओं की तरफ से बीते दिनों किए गए प्रदर्शन के बाद अब सत्ताधारी आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक ने भी उपराज्यपाल (LG) अनिल बैजल को पत्र लिखा है.

बुराड़ी से AAP विधायक और पूर्वांचल विंग के प्रभारी संजीव झा ने LG अनिल बैजल को पत्र लिखते हुए यमुना घाट पर छठ पूजा की इजाजत मांगी है. शुक्रवार को दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी (DDMA) की तरफ से जारी किए गए आदेश में केवल चिह्नित जगहों पर ही छठ पूजा आयोजित करने के निर्देश दिए गए जिसमें यमुना नदी के घाट शामिल नहीं हैं. AAP विधायक संजीव झा ने अपने पत्र में LG साहब से दिल्ली में युमना किनारे छठ पूजा पूजा करने की इजाजत देने का अनुरोध किया है, क्योंकि छठ पूजा में आस्था रखने वाले लोग व्रत से पहले घाट और नदियों की सफाई भी करते हैं.

उन्होंने लिखा कि छठ पूजा से कभी भी युमना प्रदूषित नहीं होती. छठ पूजा पूर्वांचलवासियों की आस्था और विश्वास का पर्व है. उन्होंने आगे लिखा है कि 29 अक्टूबर को जारी DDMA के आदेश में कहा गया है कि यमुना के किनारे छठ पूजा नहीं की जा सकती. लेकिन प्रति वर्ष यमुना के किनारे छठ पूजा होती आई है.

यूरोजोन मुद्रास्फीति 2008 के बाद से अब पहुंची अपने उच्चतम स्तर पर

बालीवुड अभिनेत्री भाग्यश्री ने 1090 के शुभंकर का अनावरण किया

RBI ने एक्सपोजर वाले उधारकर्ताओं के लिए चालू खाता खोलने के नियमों में किया बदलाव

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -