पत्नी के पैर छूने वाले AAP मंत्री सेक्स स्केंडल में फंसे, केजरीवाल ने पार्टी से किया बेदखल

Sep 01 2016 09:50 AM
पत्नी के पैर छूने वाले AAP मंत्री सेक्स स्केंडल में फंसे, केजरीवाल ने पार्टी से किया बेदखल

नई दिल्ली : आम आदमी पार्टी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने एक और मंत्री को पार्टी से ससपेंड कर दिया है. सीएम केजरीवाल ने इस बात की जानकारी एक ट्वीट द्वारा दी कि उन्होंने महिला एवं बाल कल्याण मंत्री संदीप कुमार को बर्खास्त कर दिया है. केजरीवाल ने ये फैसला संदीप कुमार की आपत्तिजनक सीडी मिलने के बाद लिया है. केजरीवाल ने अपने ट्वीट में लिखा कि वे संदीप कुमार की आपत्तिजनक सीडी मिलने के बाद उन्हें हटा रहे हैं. सार्वजनिक जीवन में शिष्टाचार से समझौता नहीं किया जा सकता. ये सेक्स स्कैंडल से जुड़ा हुआ मामला है. सीडी को एलजी ऑफिस भेज दिया गया है.

आपको बता दे कि ये तीसरे मंत्री हैं, जिसको केजरीवाल ने हटाया है. आपको जानकारी देते चले कि पेशे से वकील संदीप कुमार सुल्तानपुर माजरा से विधायक हैं और इंडिया अगेस्ट करप्शन के समय से ही केजरीवाल से जुड़े हुए हैं. ये वही मंत्री हैं, जिनके बारे में ये खबर चली थी कि वे रोज सुबह उठकर अपनी पत्नी के पैर छूते हैं. संदीप की पत्नी रितु भी उन्हें मुस्कुरा कर आशीर्वाद देती हैं. इसका कारण संदीप बताते हैं कि उनकी पत्नी ने उनके लिए बहुत त्याग किए हैं. वही दूसरी और अपने मंत्री कि करतूत के कारण आम आदमी पार्टी विपक्षी पार्टियों के निशाने पर आ गई है.

संसदीय सचिवों के मामले में सुनी बहस, AAP विधायकों पर फैसला रखा सुरक्षित

बीजेपी नेता रविशंकर प्रसाद ने हमला बोलते हुए कहा कि शुचिता और पारदर्शिता की राजनीति का दंभ भरने वाले आज भ्रष्टाचार और अनैतिक अवमूल्यन पर ग्रसित हैं, वहीं कांग्रेस नेता किरण वालिया ने कहा कि संदीप कुमार को खुद इस्तीफा देना चाहिए था. संदीप की हरकत से सब शर्मिंदा है, जबकि दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष सतीश उपाध्याय ने कहा कि आप का पर्दाफाश हो चुका है.

इस मामले में आप के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि भ्रष्टाचार, अपराध और ऐसी किसी गतिविधि पर हमारी जीरो टॉलरेंस की पॉलिसी है. आम आदमी पार्टी अपने उसूलों पर कायम है. हम गलत आदमी को बर्दाश्त नहीं करेंगे. एक समय केजरीवाल के साथी रहे प्रशांत भूषण ने भी इस मामले पर उन पर हमला करने का मौका नहीं छोड़ा. उन्होंने कहा कि पहले फर्जी डिग्री वालों और रिश्वत लेने वालों को मंत्री बनाते हैं और फिर पकड़े जाने पर हटाकर श्रेय भी लेते हैं.

सेक्स स्कैंडल: आपत्ति जनक सीडी मिलने के बाद आप मंत्री संदीप की छुट्टी