'आप' का 'मेट्रो किराया सत्याग्रह' आज
'आप' का 'मेट्रो किराया सत्याग्रह' आज
Share:

नई दिल्ली : दिल्ली में मेट्रो के बढ़े किराए के विरोध में केजरीवाल सरकार की आम आदमी पार्टी आज दिल्ली में प्रदर्शन करेगी और ‘मेट्रो किराया सत्याग्रह’ का आंदोलन चलाएगी. इसके तहत आज शाम 4 बजे सभी मेट्रो स्टेशनों पर प्रदर्शन किये जाने की योजना है.

उल्लेखनीय है कि दिल्ली की आम आदमी पार्टी की सरकार शुरू से ही मेट्रो रेल किराए की वृद्धि का विरोध कर रही है. मेट्रो के किराए को लेकर दिल्ली विधानसभा में भी जमकर हंगामा हुआ. इसके बाद दिल्ली सरकार ने विधानसभा के विशेष सत्र को एक दिन और बढ़ा दिया है. इस आंदोलन के तहत आज शाम 4 बजे सभी मेट्रो स्टेशनों पर प्रदर्शन किया जाएगा.

उधर दिल्ली महिला आयोग के सर्वे में यह बात सामने आई है कि मेट्रो किराए में वृद्धि होने से महिलाओं की सुरक्षा को भी खतरा हो गया है. सर्वे में 68.23 फीसदी महिलाओं ने दूसरे संसाधनों के उपयोग किये जाने की बात कही है, जिससे उनकी सुरक्षा का खतरा भी बढ़ जाएगा. बता दें कि इस किराए वृद्धि से औसतन दस रुपए की वृद्धि हुई है. वहीं मेट्रो ने स्मार्टकार्ड धारकों को 10 फीसदी छूट के अलावा जो यात्री नॉन-पीक ऑवर्स अर्थात कम भीड़ भाड़ वाले समय में यात्रा करेंगे, उन्हें किराये में 10 की जगह 20 फीसदी की छूट दी है.

यह भी देखें

मेट्रो किराया वृद्धि से यात्री हुए नाराज़

आज से महंगा हुआ, दिल्ली मेट्रो का सफर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -