स्वराज इंडिया पार्टी में शामिल हुए आप के उमेश वर्मा
स्वराज इंडिया पार्टी में शामिल हुए आप के उमेश वर्मा
Share:

नई दिल्ली। पंजाब राज्य के विधानसभा चुनाव से पहले देश की राजनीति में योगेंद्र यादव ने तहलका मचा दिया हैं जी हां, तहलका। सभी को आश्चर्य में डालते हुए योगेंद्र यादव ने अपनी पार्टी स्वराज इंडिया की शुरूआत की तो आम आदमी पार्टी से नेता टूटकर उनकी पार्टी में शामिल होने लगे। जी हां, हाल ही में यह जानकारी सामने आई हे कि आम आदमी पार्टी के झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ अध्यक्ष उमेश वर्मा ने आम आदमी पार्टी से अलग होकर स्वराज पार्टी का हाथ थाम लिया है।

दरअसल स्वराज इंडिया निगम चुनावों से राजनीतिक यात्रा प्रारंभ करेगी। आम आदमी पार्टी में झुग्गी - झोपड़ी प्रकोष्ठ के अध्यक्ष वर्मा ने योगेंद्र यादव की पार्टी की सदस्यता एक समारोह में अपनाई। दरअसल यह समारोह शनिवार को हुआ था। दरअसल वर्मा भाजपा से आम आदमी पार्टी में शामिल हुए थे तो दूसरी ओर उन्होंने आप की कलई खोल दी। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार की कई नीतियां ऐसी हैं जिसमें कमी है। जेजे क्लस्टर पर जो नीति अपनाई गई है वह भी कमियों वाली है। आप में सच बोलने भी नहीं दिया जाता है।

झगड़ने में लगे हैं केजरीवाल

स्वराज इंडिया के अध्यक्ष योगेंद्र यादव ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को लेकर आरोप लगाए और कहा कि केजरीवाल सरकार काम करने के स्थान पर झगड़ने में लगी है। योगेंद्र यादव का कहना है कि केजरीवाल के नेतृत्व वाली सरकार नारा लगाती है कि वो परेशान करते रहे और हम काम करते रहे । दिल्ली में केजरीवाल सरकार वास्तविकता में जिस नारे पर आधारित है वह है वो परेशान करते रहे हम चुगली करते रहे।

दिल्ली को दिया धोखा

सीएम केजरीवाल के नेतृत्व वाली सरकार पर आरोप लगाते हुए योगेंद्र यादव ने कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार ने झुग्गी झोपड़ियों के रहवासियों को धोखा दिया है। तो दूसरी ओर उन्होंने कहा कि सरकार अपने वायदों पर खरा नहीं उतर पाईग्। मोल्लहा सभा की बात तो की गई लेकिन असंगत तरह से झुग्गी - झोपड़ियों को हटाने की कार्रवाई की। दरअसल ड्राफ्ट प्रोटोकाॅल में सुझाव दिया गया था कि झुग्गी - झोपड़ी को हटाने या फिर पुनर्वास के लिए अस्सी प्रतिशत लोगों की सहमति आवश्यक है।

मगर दिल्ली सरकार ने डीएसयूआईबी एक्ट 2010 का सहारा भी लिया और पूर्व सहमति को नहीं माना। जिसके कारण झुग्गी - झोपड़ियों को लेकर सही तरह से कार्य नहीं हो पाया। यहां रहने वालों को पक्के मकान देने की बात कही गई थी लेकिन यह वायदा पूरा नहीं किया गया है।

स्वराज पार्टी सुनेगी सबके मन की बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -