AAP नेता सत्येंद्र जैन को जेल में चाहिए सूखे मेवे और खजूर, आज कोर्ट कोर्ट सुनाएगी फैसला
AAP नेता सत्येंद्र जैन को जेल में चाहिए सूखे मेवे और खजूर, आज कोर्ट कोर्ट सुनाएगी फैसला
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली की तिहाड़ जेल में कैद आम आदमी पार्टी (AAP) नेता और केजरीवाल सरकार में जेल मंत्री सत्येंद्र जैन ने अपने खाने को लेकर दिल्ली की एक कोर्ट में अपील की थी कि उन्हें उनकी धार्मिक मान्यताओं के हिसाब से खाना मुहैया कराया जाए। यह अपील राउज एवेन्यू कोर्ट में स्पेशल जस्टिस के सामने सोमवार (21 नवंबर) को की गई थी। 

इस मामले में आज यानी शुक्रवार (25 नवंबर) को अदालत अपना फैसला सुनाने वाला है। बता दें कि कोर्ट में एक याचिका दाखिल की गई थी, जिसमें कहा गया था कि जेल मंत्री सत्येंद्र जैन की जो धार्मिक मान्यताएं हैं, उसके हिसाब से उन्हें जेल में खाना नहीं दिया जा रहा है। बताया गया कि जेल में रहने की वजह से वो मंदिर नहीं जा सकते हैं, वो उपवास पर हैं, ऐसे में उन्हें पका हुआ भोजन, दाल, अनाज, दूध, सूखे मेवे और खजूर उत्पाद मिलने चाहिए जो कि जेल में नहीं मिल रहे हैं।

बता दें कि स्पेशल जस्टिस विकास ढुल ने गुरुवार को इस मामले में लंबी दलीलें सुनी और इसपर फैसला सुरक्षित रख लिया। अब आज कोर्ट अपना फैसला सुनाने जा रही है। बता दें कि, इससे पहले सत्येंद्र जैन का जेल में मसाज कराते हुए वीडियो वायरल हुआ था। हालाँकि, AAP और दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने इसे फिजियोथेरपी करार दिया था। लेकिन, इंडियन एसोसिएशन ऑफ फिजियोथेरेपिस्ट (IAP) ने सिसोदिया की बात ख़ारिज करते हुए कहा था कि आप उसे फिजियोथेरपी न कहें, ये हमारे महान पेशे का अपमान है। इसके साथ ही IAP ने सिसोदिया को माफी मांगने के लिए भी कहा था।  

श्रद्धा वॉकर हत्याकांड: पॉलीग्राफ टेस्ट के लिए अस्पताल पहुंचा आफताब, अमित शाह ने कही बड़ी बात

'लड़कों का इंतज़ार करती हैं..', जामा मस्जिद में लड़कियों की एंट्री बैन पर बोले शाही इमाम

'सचिन पायलट गद्दार, कभी नहीं बन सकता CM..', राजस्थान कांग्रेस में सबसे बड़ी फूट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -