Delhi Metro: महिलाओं के लिए मुफ्त सफर पर केजरीवाल सरकार ने बोली ये बात
Delhi Metro: महिलाओं के लिए मुफ्त सफर पर केजरीवाल सरकार ने बोली ये बात
Share:

महिलाओं के मुफ्त सफर की योजना एक बार फिर चर्चा में आ गई है. महिलाओं को ये मुफ्त दिल्ली मेट्रो में मिलने वाला है.दिल्ली विधानसभा 2020 में एतिहासिक जीत के बाद सरकार बनाने वाली आम आदमी पार्टी सरकार में परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत का भी कहना है कि पार्टी महिलाओं के दिल्ली मेट्रो में मुफ्त सफर की योजना को लेकर प्रतिबंध है. कैबिनेट मंत्री कैलाश गहलोत ने यहां तक दावा किया कि वह केंद्र सरकार से इस संबंध में बातचीत जारी रखेगी.

सिंधिया समर्थकों की अलग पार्टी बनाने की मांग, बोले-जिनके वजूद होते हैं, वो बिना पद...

इस योजना को लेकर परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा कि आम आदमी पार्टी सरकार इस योजना पर काम कर रही है. उन्होंने यह भी कहा कि इस योजना को लागू करने की अनुमति को लेकर दिल्ली सरकार केंद्र सरकार के साथ बातचीत जारी रखेगी. पूर्व की तरह मंत्री ने यह दावा भी किया कि दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी सरकार इस योजना की लागत का पूरा खर्च वहन करेगी और हम दिल्ली मेट्रो रेल निगम को इस बाबत पूरी लागत का भुगतान करेंगे.

डूबती कांग्रेस में जोश भरने के लिए अंतरिम प्रभारी शक्ति सिंह ने 66 नेताओं को लिखा खास पत्र

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि मेट्रो में महिलाओं के मुफ्त सफर के लिए DMRC ने दिल्ली सरकार वर्ष 2019 में अपना प्रस्ताव दे चुकी है. मेट्रो ने अपने प्रस्ताव में बजट को लेकर जो प्रपोजल दिया है, उसके लिए आम आदमी पार्टी सरकार एक साल पहले ही रजामंदी जता चुकी है. दिल्ली सरकार ने प्रस्ताव में कहा था कि मुफ्त के लिए दिल्ली मेट्रो में मुफ्त सफर योजना से महिला यात्रियों की संख्या में 50 फीसद का इजाफा होगाी. फिलहाल 30 फीसद महिलाएं मेट्रो में सफर करती हैं, योजना लागू होने के बाद यह 50 फीसद हो जाएगी.

उत्तर प्रदेश : क्या योगी सरकार का बजट 2020 कर पाएगा सबका विकास?

CAA Protest: प्रदर्शनकारियों को मनाने के लिए SC ने नियुक्त किए खास वार्ताकार

योगी केबिनेट बैठक में गरीब सवर्णों की योजनाओं पर लगी मोहर, मिलेगा 10 प्रतिशत तक का आरक्षण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -