आम आदमी पार्टी निर्वाचन के लिए कर रही पंजाब डाॅयलाॅग की शुरूआत
आम आदमी पार्टी निर्वाचन के लिए कर रही पंजाब डाॅयलाॅग की शुरूआत
Share:

चंडीगढ़ : आम आदमी पार्टी पंजाब में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर अपना अभियान प्रारंभ करने में लगी है। इस दौरान आप अपने खेमे में लोकप्रिय नेताओं को शामिल कर रही है तो दूसरी ओर प्रचार अभियान के माध्यम से अपनी मौजूदगी का अहसास करवा रही है। आप लोगों के दिलों में लोकप्रियता हासिल करना चाहती है। जिसके लिए आम आदमी पार्टी चुनाव से पहले पंजाब डाॅयलाॅग की शुरूआत करेगी। उनके द्वारा कहा गया है कि वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव हेतु वह इसे अपने घोषणा पत्र में भी शामिल करेगी। 

मिली जानकारी के अनुसार पार्टी द्वारा कहा गया कि वे पंजाब डायलाॅग का प्रारंभ 15 मार्च से प्रारंभ करेंगे और यह 15 अगस्त तक जारी रहेगा। पार्टी द्वारा यह भी कहा गया कि आम आदमी पार्टी पंजाब में जिस प्रकार की सरकार चाहती है उसका एक प्रारूप स्वाधीनता दिवस पर सामने रखा जाएगा। आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता आशीष खेतान ने इस बात का दावा किया कि पंजाब में वर्तमान सरकार के विरूद्ध वे अभियान चला रहे हैं। पार्टी एक विरोधी लहर लाने का प्रयास कर रही है।

दरअसल आम आदमी पार्टी इस बात का आंकलन कर रही है कि किसान, युवा, महिलाऐं, व्यापारी और दूसरे नागरिक जिस तरह की सरकार चाहते हैं। इन आधारों पर वे चुनाव में अपनी तैयारी करेंगे। इसके साथ ही आम आदमी पार्टी राज्य में हुई किसान आत्महत्या, अपराधों, दलितों के विरूद्ध अत्याचार, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार, कानून और व्यवस्था के ही साथ स्वास्थ्य और शिक्षा के ही साथ मादक पदार्थों के विक्रय को लेकर विरोध कर सकती है।

पार्टी ने पीपीसीसी के अध्यक्ष अमरिंदर सिंह ने इस तरह के दावे को नकार दिया। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी गांवों में पर्चे बांटकर पंजाब में अराजकता फैला रही है। आम आदमी पार्टी के पंजाब प्रभारी संजय सिंह ने भी आप के मसलों पर चर्चा की। उन्होंने वर्ष 1984 के सिख विरोधी दंगों और आॅपरेशन ब्लू स्टार के लिए कांग्रेस को जवाबदार बताया।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -