आप से गठबंधन न होने पर अजय माकन का बड़ा फैसला, नहीं लड़ेंगे लोकसभा चुनाव
आप से गठबंधन न होने पर अजय माकन का बड़ा फैसला, नहीं लड़ेंगे लोकसभा चुनाव
Share:

नई दिल्ली : लोकसभा चुनाव 2019 के लिए दिल्ली में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन की रस्साकशी काफी तेजी से जारी है. वहीं इसे बीच ऐसे में अब दिल्ली कांग्रेस पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अजय माकन ने लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने की इच्छा जाहिर की है. बताया जा रहा है कि उन्होंने यह फैसला आम आदमी पार्टी से गठबंधन न होने के चलते लिया है. 

अब दिल्ली कांग्रेस पूर्व के प्रदेश अध्यक्ष अजय माकन के चुनाव ना लड़ने के बाद कहा जा रहा है कि नई दिल्ली सीट से अब उनकी जगह अर्चना डालमिया को पार्टी मैदान में उतार सकती है. सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक़, दिल्ली में AAP के साथ गठबंधन न होने पर कांग्रेस के केंद्रीय नेतृत्व ने प्रदेश की सभी सातों सीटों पर उम्मीदवार के नाम मांगे थे और इसी बीच अजय माकन ने अपनी चिंता जाहिर कर चुनाव नहीं लड़ने का एलान किया.

बता दें कि अजय माकन इससे पहले ही साफ कह चुके थे कि वह दिल्ली में AAP के साथ गठबंधन का समर्थन करेंगे, भले ही उन्हें नई दिल्ली लोकसभा सीट उम्मीदवार के रूप में मैदान में उतारा जाए या नहीं. इससे पहले अजय दो बार नई दिल्ली सीट से सांसद चुने जा चुके हैं. अभी भी कहा जा रहा है कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन पर कांग्रेस में दो राय बनी हुई हैं. जहां माकन और पीसी चाको समेत कई नेताओं जहां गठबंधन के पक्ष में बने हुई है, तो वहीं दिल्ली कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष शीला दीक्षित और उनके साथ तीन कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष AAP के साथ गठबंधन के विरोध में हैं.

अरुणाचल में बोले पीएम, एक परिवार ने देश पर 55 साल राज किया, फिर भी काम नहीं

फिर बिगड़े BJP नेता के बोल, कहा- साड़ी पहनकर मंदिर जाने लगी स्कर्ट वाली बाई

सीएम नीतीश के आरोप के बाद, रिम्स में लालू के वार्ड की हुई घंटेभर तक तलाशी

आज एकदिवसीय उत्तराखंड दौरे पर अमित शाह, कार्यकर्ताओं में भरेंगे जोश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -