चारों राज्यों में कोई खास कमाल नहीं कर पाई 'आप'
चारों राज्यों में कोई खास कमाल नहीं कर पाई 'आप'
Share:

मंगलवार को पांच राज्यों में आये नतीजे आम आदमी पार्टी के लिये कोई खास खबर नहीं ला पाए है पार्टी को दिल्ली व पंजाब से बाहर विस्तार देने की योजना मंगलवार को एक बार फिर नाकाम होती दिखी। चार राज्यों में विधानसभा चुनाव लड़ रही आप के ज्यादातर प्रत्याशी जमानत बचाने में कामयाब नहीं हो सके। चारों प्रदेशों में आप को मिले वोट नोटा से कम रहे।आप के मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के प्रभारी की माने तो आप ने संगठन विस्तार के नजरिए से चुनाव लड़ा था वही हम इसमें कामयाब रहे.

वही आम आदमी पार्टी ने राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना में पूरी ताकत से चुनाव लड़ने का दावा किया था। राजस्थान में आप ने 142 सीट, मध्य प्रदेश में 208 व छत्तीसगढ़ में 85 सीटों व तेलंगाना की 41 सीटों पर उम्मीदवार उतारे। पार्टी के कई नेताओ ने पसीना भी बहाया था। लेकिन नतीजा उम्मीद पर खरा नहीं उतरा। हालांकि छत्तीसगढ़ में पार्टी का प्रदर्शन बेहतर रहा है। 

वही बात मध्य प्रदेश की करे तो यंहा आप को 0.7 फीसदी व राजस्थान में 0.4 फीसदी वोट मिले। तेलंगाना में भी आप की हालत कमोवेश इसी तरह रही। चुनाव परिणामों पर आप के वरिष्ठ नेता गोपाल राय का कहना है कि पार्टी संगठन विस्तार के लिए चुनाव लड़ रही थी। चुनाव मैदान में उतरने का ही नतीजा रहा कि भाजपा के प्रति लोगों की नाराजगी सामने आई. वही उन्होंने कहा आप का संगठन तीनों राज्यों में मजबूत हुआ है।

तेलंगाना चुनाव परिणाम लाइव: राज्य में केसीआर सरकार तय, अकबरउद्दीन ने दर्ज की जीत

मध्यप्रदेश चुनाव परिणाम लाइव: नरोत्तम मिश्रा, दीपक जोशी सहित कई भाजपा प्रत्याशी पिछड़े

मध्यप्रदेश चुनाव परिणाम लाइव: भाजपा बहुमत के करीब, ये उम्मीदवार चल रहे आगे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -