गंभीर पर लगा आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप, आप प्रत्याशी ने EC को लिखा पत्र
गंभीर पर लगा आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप, आप प्रत्याशी ने EC को लिखा पत्र
Share:

नई दिल्ली: पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी (आप) की प्रत्याशी आतिशी मार्लेना ने सोमवार को निर्वाचन आयोग को पत्र लिखकर चुनाव आचार संहिता को तोड़ने के लिए इसी सीट से भाजपा उम्मीदवार गौतम गंभीर के खिलाफ शिकायत दर्ज करने की मांग की है. ‘आप’ प्रत्याशी ने आरोप लगाया है कि गंभीर ऐसे पर्चे बांट रहे हैं जिन पर मुद्रक का नाम आदि के बारे में जानकारी नहीं दी गई है.

आतिशी ने बिना अनुमति रोड शो निकालने के लिए रविवार को भी निर्वाचन आयोग को पत्र लिखकर पूर्व क्रिकेटर और भाजपा प्रत्याशी पर 72 घंटे तक चुनाव प्रचार करने की रोक लगाने की मांग की थी. ‘आप’ प्रत्याशी आतिशी ने सोमवार को फिर से आयोग को पत्र भेजकर आरोप लगाया है कि गंभीर ऐसे पर्चे बांट रहे हैं जिनपर मुद्रक का नाम आदि का विवरण नहीं दिया गया है और यह स्पष्ट तौर पर आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है.

गंभीर पर राजेंद्र नगर और करोल बाग विधानसभा क्षेत्रों की वोटर लिस्ट में नाम दर्ज कराने का आरोप लगाते हुए आतिशी उनके खिलाफ कोर्ट का रुख कर चुकी हैं. उनका दावा है कि दो मतदाता परिचय पात्र रखना जनप्रतिनिधि अधिनियम का उल्लंघन है. पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी अरविंदर सिंह लवली हैं. वे दिल्ली में पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार में मंत्री पद पर थे और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भी रहे चुके हैं. 

खबरें और भी:-

सनी देओल ने दिया अपना पहला राजनितिक भाषण, कहा ये ढाई किलो का हाथ जब ...

वाराणसी से पीएम मोदी को टक्कर देगा सेना का ये बर्खास्त जवान, सपा ने दिया टिकट

पीएम मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ना चाहता है अतीक अहमद, अदालत ने दिया झटका

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -