कुछ इस तरह 'मिस्टर परफेक्शनिस्ट' बने हैं आमिर खान, की थी दो शादियां
कुछ इस तरह 'मिस्टर परफेक्शनिस्ट' बने हैं आमिर खान, की थी दो शादियां
Share:

बॉलीवुड एक्टर आमिर खान का आज यानी 14 मार्च को 54 वां जन्मदिन हैं. आमिर लाखो लड़कियों के दिलो पर राज करते थे. आपको शायद यह ना पता हो कि आमिर खान का एक सिद्धांत है कि वो साल में सिर्फ एक ही फिल्म में काम करेगे. जी हां... और इसलिए दर्शको को उनकी फिल्मो का बड़ी बेसब्री के साथ इंतज़ार रहता है. बता दें आमिर खान ने बतौर अभिनेता के साथ ही निर्माता और निर्देशक के तौर भी खास पहचान बनाई है.

साल 1973 में आमिर खान पहली बार फिल्म 'यादों की बारात' में बाल कलाकार के रूप में अभिनय किया था. इसके बाद उन्होंने लीड एक्टर के तौर पर फिल्म 'कयामत से कयामत तक' में काम किया था. इस फिल्म के लिए उनको नए कलाकार के रूप में अवार्ड भी मिला. साल 1996 में उनकी फिल्म राजा हिंदुस्तानी ने तो खूब सफलता हासिल की थी और कई रिकार्ड्स तोड़ दिए. इस फिल्म ने उनके करियर को एक नया मुकाम दिया और इसी फिल्म के लिए आमिर खान को पहली बार फिल्म फेयर अवार्ड भी मिला.

अब तक आमिर ने 'दिल', 'दिल है कि मानता नहीं', 'जो जीता वही सिकंदर', 'हम हैं राही प्यार के', 'अंदाज अपना अपना', 'अकेले हम अकेले तुम', 'राजा हिंदुस्तानी', 'इश्क', 'गुलाम', 'सरफरोश', 'मन', 'अर्थ', 'मेला', 'लगान', 'दिल चाहता है', 'मंगल पांडे : द राइजिंग', 'रंग दे बसंती', 'फना', 'तारे जमीं पर', 'गजनी', 'थ्री इडियट्स', 'धोबीघाट', 'तलाश : द आंसर लाइज वीदिन', 'धूम 3', 'पीके' और 'ठग्स ऑफ़ हिन्दोस्तान' जैसी फिल्मों में काम किया है. वहीं उनकी पर्सनल लाइफ के बारे में बात करे तो आमिर ने दो शादियां की है.

ब्रह्मास्त्र के निर्देशक ने शेयर की आलिया की खूबसूरत तस्वीर, तारीफ मे कही ये बात

कालीन भैया ने बताया- कब आएगा मिर्जापुर का दूसरा सीजन!

अक्षय कुमार के लिए बेहद ही खास है ये फिल्म

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -