'दिल्ली में बुलडोज़र मत चलाओ, लेकिन पंजाब से अतिक्रमण हटाओ...', AAP का दो मुंह क्यों ?
'दिल्ली में बुलडोज़र मत चलाओ, लेकिन पंजाब से अतिक्रमण हटाओ...', AAP का दो मुंह क्यों ?
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली में अतिक्रमण के खिलाफ MCD की कार्रवाई को लेकर आम आदमी पार्टी (AAP) लगातार भाजपा पर हमलावर है. वहीं, दूसरी तरफ पंजाब में AAP सरकार ही अतिक्रमण के विरुद्ध अभियान भी चला रही है. पंजाब की AAP सरकार ने दावा करते हुए कहा है कि उसने 12 दिन में 1000 एकड़ जमीन को अतिक्रमण से मुक्त करा दिया है. दरअसल, भाजपा शासित MCD दिल्ली में अतिक्रमण के विरुद्ध बुलडोजर अभियान चला रही है.

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने आरोप लगाते हुए कहा है कि अतिक्रमण की कार्रवाई के तहत भाजपा की योजना 63 लाख घरों को तबाह करने की है. उन्होंने कहा कि, 60 लाख घर कच्ची कॉलोनी और झुग्गियों में स्थित हैं और तीन लाख घर पक्की कालोनियों में. AAP नेता सौरभ भारद्वाज ने दिल्ली में जल्द नगर निगम चुनाव कराए जाने की मांग करते हुए कहा कि, ये चुनाव तय करेंगे कि अनधिकृत निर्माण और बस्तियों के खिलाफ इतने बड़े स्तर पर कार्रवाई की जाए या नहीं. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा शासित दिल्ली की निगमों ने अपने कार्यकाल के आखिर में यह अभियान आरंभ किया है. जबकि भाजपा नेताओं ने बीते 15 वर्षों तक नगर निगम में रहते हुए रिश्वत लेकर दिल्ली भर में अनधिकृत निर्माण करवाया है. सौरभ भारद्वाज ने आगे कहा कि, भाजपा का अतिक्रमण के खिलाफ ये अभियान यदि ऐसे ही चलता रहा, तो ये 63 लाख लोगों को बेघर कर देगा.  
 
पंजाब में आप सरकार ने अतिक्रमण के खिलाफ चलाया अभियान:-

वहीं, भले ही दिल्ली में अतिक्रमण को लेकर AAP भाजपा का विरोध कर रही हैं. मगर पंजाब में खुद AAP सरकार का अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चला रही है. पंजाब के ग्रामीण विकास मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल ने गुरुवार को दावा किया कि बीते 12 दिन में पंचायत की 1000 एकड़ जमीन को अतिक्रमण से मुक्त करा लिया गया है. उन्होंने बताया कि ग्रामीण विकास मंत्रालय ने गत माह पंचायत की जमीन से अतिक्रमण हटाने के लिए अभियान आरंभ किया था. इस अभियान के तहत 12 दिन में 1008 एकड़ जमीन को अतिक्रमण से मुक्त कराया गया है. उन्होंने बताया कि विशेष अभियान के तहत 302 करोड़ की भूमि से अतिक्रमण हटाया गया है. .
 
उन्होंने बताया कि लोग खुद पंचायत की भूमि को खाली करने के लिए आगे आ रहे हैं. उन्होंने बताया कि फतेहगढ़ साहिब जिले के छलेरी कलां गांव में लोगों ने स्वेच्छा से पंचायत की 417 एकड़ जमीन खाली कर दी. उन्होंने बताया कि राज्य सरकार इस जमीन पर वेटरनरी अस्पताल का निर्माण कराएगी. इससे पहले बुधवार को सीएम भगवंत मान ने कहा था कि जिन लोगों ने अवैध रुप से सरकारी या पंचायत की भूमि पर कब्जा किया है, यदि वे इसे खाली नहीं करते तो उन पर कार्रवाई की जाएगी. 

ज्ञानवापी के बाद अब मथुरा के शाही ईदगाह का भी होगा सर्वे, अदालत ने मंजूर की याचिका

पूरी कांग्रेस के लिए बनेगा 'एक परिवार-एक टिकट' नियम, लेकिन गांधी परिवार को इसमें भी मिलेगी छूट !

PM मोदी के मुरीद हुए प्रहलाद पटेल, बोले- 'देश सुरक्षित हाथों में तरक्की कर रहा है'

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -