दिल्ली विधानसभा चुनाव: EVM का खौफ, स्ट्रांग रूम के बाहर तैनात 'आप' कार्यकर्ताओं की फ़ौज
दिल्ली विधानसभा चुनाव: EVM का खौफ, स्ट्रांग रूम के बाहर तैनात 'आप' कार्यकर्ताओं की फ़ौज
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग होने के बाद अब दिल्ली पुलिस मतगणना की सुरक्षा की तैयारियों में लग गई है. मंगलवार को होने वाली वोट काउंटिंग के दौरान कोई सुरक्षा चूक न हो सके इसके लिए खासा पुख्ता बंदोबस्त किए गए है. मतगणना केंद्र पर फ़ोर्स की तैनाती  बहुत पुख्ता है, विभिन्न लेयर में सुरक्षा घेरा देखने को मिल रहा है दिल्ली पुलिस, अर्धसैनिक बलों के जवान व होमगार्ड टीम को तैनात किया गया है. 

EVM को जहां रखा जाता है उन्हें स्ट्रांग रूम कहा जाता है और ऐसे 30 स्ट्रांग रूम दिल्ली में स्थापित किए गए है. उल्लेखनीय है कि 8 तारीख को मतदान के बाद से EVM छेड़छाड़ का मुद्दा गरमा गया था, जब आम आदमी पार्टी (आप) ने कुछ वीडियो पर सवाल खड़े किए थे और चुनाव आयोग से जवाब मांगा था. खुद दिल्ली के सीएम केजरीवाल भी निर्वाचन आयोग द्वारा मतदान के आंकड़े काफी देरी के बाद सार्वजनिक करने को लेकर सवाल खड़े कर चुके हैं.

रविवार को PC में चुनाव आयोग ने स्पष्ट करते हुए उन वीडियो पर सफाई दी और बताया कि उस वीडियो में मौजूद EVM मतगणना का हिस्सा नही है. पर आम आदमी पार्टी (आप) ने  उन 30 स्ट्रांग रूम के बाहर वह अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं को तैनात किया है  जहां ईवीएम मशीनें रखी गई हैं. यह कदम मंगलवार को वोटिंग वाले दिन तक मशीनों पर सख्त निगरानी रखने के लिए उठाया गया है.

कश्मीर ही नहीं बल्कि मनाली को भूल, औली के दीवाने हुए खिलाड़ी

अब गलती से अंतरराष्ट्रीय समुद्री सीमा नहीं पार नहीं कर पाएंगे मछुआरे, ISRO ने बनाया ख़ास उपकरण

क्रूड आयल पर कोरोना वायरस का प्रकोप, एक महीने में 20 फीसद तक टूटे दाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -