जल्द ही उत्तराखंड में सदस्यता अभियान चलाएगी AAP सरकार
जल्द ही उत्तराखंड में सदस्यता अभियान चलाएगी AAP सरकार
Share:

देहरादून:आम आदमी पार्टी उत्तराखंड में सदस्यता अभियान चलाने वाले है. पार्टी के नवनियुक्त प्रदेश प्रभारी दिनेश मोहनिया ने मीडिया से बातचीत करते हुए दी जानकारी. वहीं उन्होंने एक नंबर जारी किया है जिस पर मिस कॉल कर पार्टी की सदस्यता ली जा सकती है.

मिली जानकारी एक अनुसार उन्होंने बताया कि जल्द ही पूरे प्रदेश में कार्यकर्ताओं को जोड़ने के लिए रैली निकाली जाएगी, जो सभी विधानसभा क्षेत्रों से होकर गुजरेगी. उन्होंने कहा कि वह खुद भी इस रैली के साथ प्रदेश की सभी विधानसभाओं का भ्रमण करेंगे. पार्टी 2022 के विधानसभा चुनाव में सभी 70 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है. जंहा यह भी कहा जा रहा है कि AAP के  नवनियुक्त प्रदेश प्रभारी दिनेश मोहनिया बीते गुरुवार यानी 12 मार्च 2020 को देहरादून पहुंचे. रात को उन्होंने कुछ पदाधिकारियों के साथ बैठक कर प्रदेश के मुद्दों पर चर्चा की. आप ने तीन बार के विधायक दिनेश मोहनिया को उत्तराखंड का प्रदेश प्रभारी बनाया है. उन्हें राकेश सिन्हा के स्थान पर जिम्मेदारी सौंपी गई.

दिल्ली जैसी आसान नहीं उत्तराखंड में ‘आप’ की राह: वहीं इस बात का पता चला है कि दिल्ली में प्रचंड बहुमत के साथ तीसरी बार सत्ता पर काबिज हुई AAP उत्तराखंड में भी सभी 70 सीटों पर चुनाव लड़ने का दावा कर रही है लेकिन यहां पार्टी की राह आसान नहीं होने वाली. राज्य में दो चुनाव लड़ चुकी पार्टी को अब भी जीत का खाता खुलने का इंतजार है. जंहा इस बात पर भी गौर किया जा रहा है कि उत्तराखंड और दिल्ली के बीच सबसे बड़ा अंतर भौगोलिक स्थिति का है. दिल्ली में जहां लोगों के बीच पहुंचना आसान है, वहीं उत्तराखंड में स्थिति एकदम उलट है. विशेषकर नौ पहाड़ी जिलों में वोटरों तक पहुंचना किसी चुनौती से कम नहीं होगा. पार्टी 2014 के लोकसभा चुनाव से पहले राज्य की राजनीति में जगह बनाने की कोशिश में जुटी है.

बुरे फंसे ओवैसी, दंगा भड़काने के आरोप में हालत हुई खराब

आईपीएल 2020 को लगा तगड़ा झटका, इस राज्य ने आयोजन पर लगाई रोक

क्या राजस्थान की राजनीति में आने वाला है भूचाल ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -