अरविन्द केजरीवाल की कुर्सी बचने के लिए आम आदमी पार्टी बदलेगी संविधान
अरविन्द केजरीवाल की कुर्सी बचने के लिए आम आदमी पार्टी बदलेगी संविधान
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के अध्यक्ष अरविंद केजरीवाल की कुर्सी बचने के लिए आप संविधान बदलने की तैयारी में लगी हुई है. इसके लिए शनिवार को राष्ट्रीय परिषद की बैठक भी बुलाई गई है. पार्टी के संविधान में यह संशोधन इसलिए किया जा रहा है ताकि मुखयमंत्री के रूप में केजरीवाल के कार्यकाल को आगे बढ़ाया जा सके. दरअसल आम आदमी पार्टी के संस्थापक अरविंद केजरीवाल का पार्टी अध्यक्ष के रूप में दूसरा कार्यकाल पूर्ण होने वाला है. 

हमारा राष्ट्रगान ‘जन गण मन’ बंगाल के लिए सम्मान- ममता बनर्जी

उल्लेखनीय है कि पार्टी अध्यक्ष के रूप में अरविंद केजरीवाल का दूसरा कार्यकाल 2019 में पूर्ण हो रहा है, ये पार्टी अध्यक्ष के रूप में उनका दूसरा कार्यकाल है. क्योंकि पार्टी के अध्यक्ष केजरीवाल को अप्रैल 2016 में तीन साल के लिए अध्यक्ष बनाया गया था. इसी के मद्देनज़र पार्टी अपने संविधान को बदलने की तैयारी में लगी हुई है. पार्टी के संविधान बदलने के पीछे यह कहा जा रहा है कि केजरीवाल के हमेशा के लिए पार्टी अध्यक्ष बनने की सम्भावना है.

हंगामे की भेंट चढ़ा सदन का नौंवा दिन, थक हार कर नायडू ने स्थगित की राज्यसभा

पार्टी के वर्तमान नियम के अनुसार पार्ट के किसी भी सदस्य को पार्टी अध्यक्ष के रूप में तीन साल के लिए लगातार दो बार से पार्टी अध्यक्ष नहीं बनाया जा सकता है. ऐसे में अगर इस नियम पर पार्टी आगे बढ़ती है तो केजरीवाल की परेशानियां बढ़ जाएंगे क्योंकि 2019 में पार्टी अध्यक्ष के रूप में उनका कार्यकाल समाप्त हो रहा है.  अब देखना ये दिलचस्प होगा कि पार्टी के बाकी नेता इस विषय में क्या राय देते हैं और संविधान में संशोधन हो पाता है या नहीं. 

खबरें और भी:- 

हमारा राष्ट्रगान ‘जन गण मन’ बंगाल के लिए सम्मान- ममता बनर्जी

इस पाकिस्तानी प्रधानमंत्री को थी सेक्स की लत, खुद से छोटे लड़को संग बनाती थी संबंध!

फिनाले से पहले 'बिग बॉस 12' के घर से रातों रात बेघर हुई ये हसीना

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -