पंजाब चुनाव: CM चरणजीत के खिलाफ 'केजरीवाल' के चरणजीत, AAP ने जारी की उम्मीदवारों की पांचवी सूची
पंजाब चुनाव: CM चरणजीत के खिलाफ 'केजरीवाल' के चरणजीत, AAP ने जारी की उम्मीदवारों की पांचवी सूची
Share:

अमृतसर: आम आदमी पार्टी (AAP) ने अगले साल प्रस्तावित पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए मंगलवार को 15 और उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है। राज्य के मुख्य विपक्षी दल की तरफ से जारी की गयी यह पांचवीं लिस्ट है और इसके साथ ही आप द्वारा घोषित प्रत्याशियों की तादाद बढ़कर 88 हो गई है। बता दें कि पंजाब में 117 विधानसभा सीट हैं जिनके लिए अगले साल चुनाव प्रस्तावित है।

AAP के उम्मीदवारों की ताजा सूची के मुताबिक, मोहाली सीट से कुलवंत सिंह, डेरा बाबा नानक से गुरदीप सिंह रंधावा, राजा सांसी से बलदेव सिंह, कपूरथला से मंजू राणा, शाहकोट से रतन सिंह, जालंधर वेस्ट से शीतल अंगुराल, आदमपुर से जीत लाल भट्टी और बांगा से कुलजीत सिंह को टिकट दिया गया है। वहीं, चमकौर साहिब से चरणजीत सिंह, बस्सी पठाना से रुपिंदर सिंह, लुधियाना दक्षिण से राजिंदर कौर, फिरोजपुर सिटी से रणवीर सिंह, बठिंडा शहरी से जगरूप सिंह, अमरगढ़ से जसवंत सिंह और नाभा से गुरदेव सिंह को AAP ने मैदान में उतारा है।

यहां गौर करने वाली बात है कि पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी के चुनाव क्षेत्र से AAP ने चरणजीत सिंह नामक उम्मीदवार को ही खड़ा किया है। AAP का ये पैंतरा वोटर्स में भ्रम पैदा कर सकता है। शायद इसी कारण से केजरीवाल ने फायदा लेने की मंशा से ये कदम उठाया है। बता दें कि चरणजीत सिंह चन्नी वर्तमान में चमकौर साहिब सीट से कांग्रेस के MLA हैं और वहीं से चुनाव लड़ेंगे।

सचिन पायलट ने बनाया 51 मीटर का साफा बाँधने का अनोखा रिकॉर्ड, कभी लिया था साफा न पहनने का प्रण

'साइकिल' एक्सीडेंट में मौत हुई या सांड ने टक्कर मारी.. हम देंगे 5 लाख- अखिलेश यादव का ऐलान

'समाजवादी इत्र' से फैली भ्रष्टाचार की बू, IT के छापे में मिले 150 करोड़ कैश.. अखिलेश ने किया था लॉन्च

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -