यूपी विधानसभा चुनाव के लिए AAP ने जारी की 20 उम्मीदवारों की लिस्ट, देखें पूरी सूची
यूपी विधानसभा चुनाव के लिए AAP ने जारी की 20 उम्मीदवारों की लिस्ट, देखें पूरी सूची
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी (AAP) ने 20 प्रत्याशियों की एक और लिस्ट जारी कर दी है. मंगलवार को आप के राष्ट्रीय अध्यक्ष और दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने यूपी विधानसभा की 20 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम घोषित किए हैं. AAP के केंद्रीय नेतृत्‍व ने मंगलवार को इन 20 उम्‍मीदवारों का ऐलान कर एक और फेहरिस्त जारी की. AAP गोरखपुर से लाल बच्‍चन धोबी को चुनावी दंगल में उतारा है.

 

इससे पहले उत्तर प्रदेश में AAP ने 324 प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है. अब पार्टी ने अब तक कुल 344 सीटों के लिए उम्‍मीदवारों का ऐलान कर दिया है. AAP की तरफ से जारी की गई 20 उम्‍मीदवारों की लिस्ट में दो डॉक्‍टर भी शामिल हैं. पार्टी द्वारा जारी सूची में कहा गया है कि इन 20 में उम्मीदवारों से 7 ग्रेजुएट, 5 पोस्ट ग्रेजुएट, 2  एलएलबी, और एक Phd हैं.  केजरीवाल ने सभी 20 उम्मीदवारों को बधाई दी. बता दें कि AAP उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव अकेले लड़ रही है. आप ने  403 सीटों में से 344 सीटों  पर उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है.

इससे पहले AAP ने शुक्रवार को अपनी तीसरी सूची जारी की थी. जिसमें, 33 उम्मीदवारों की घोषणा की गई थी. वहीं, इससे पहले AAP ने 15 स्टार प्रचारकों के नाम का भी ऐलान किया था. इनमें दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, संजय सिंह, भगवंत मान, दिल्ली के कैबिनेट मंत्री गोपाल राय, इमरान हुसैन आदि का नाम शामिल है.

कभी सिंगर तो कभी नेता कुछ ऐसा था मनोज तिवारी शुरूआती करियर

सपा समझती है मुसलमान उसका कैदी है, आंख बंद कर वोट देगा: असदुद्दीन ओवैसी

तेलंगाना राष्ट्र समिति ने 301 करोड़ रुपये की संपत्ति की घोषणा की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -