मानसून सत्र: सदन में बोले आप सांसद संजय सिंह- 'मैं देशद्रोही हूँ, मुझे जेल में डाल दो'
मानसून सत्र: सदन में बोले आप सांसद संजय सिंह- 'मैं देशद्रोही हूँ, मुझे जेल में डाल दो'
Share:

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (आप) नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह के खिलाफ राजद्रोह की धारा के तहत नोटिस जारी किया गया है. लखनऊ में हजरतगंज पुलिस स्टेशन द्वारा समन जारी करने का मामला शुक्रवार को राज्यसभा में जमकर गूंजा. संजय सिंह ने इसे लेकर योगी सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने सदन में पूछा कि क्या यहां बैठने वाला सदस्य देशद्रोही है. यदि हम देशद्रोही हैं तो हमें उठाकर जेल में डाल दिया जाए. 

उच्च सदन में होम्योपैथी केंद्रीय परिषद (संशोधन) विधेयक, 2020 और भारतीय चिकित्सा केंद्रीय परिषद (संशोधन) विधेयक, 2020 पर बहस के दौरान संजय सिंह ने केंद्र और योगी सरकार पर जमकर हमला बोला है. संजय सिंह ने कहा कि हो सकता है चार दिन बाद मैं जेल में नज़र आऊं. योगी सरकार ने मेरे ऊपर देशद्रोह का केस लगा दिया है. क्या इस सदन में बैठने वाला सदस्य देशद्रोही है.यदि हम देशद्रोही हैं तो हमें उठाकर जेल में डाल दिया जाए. संजय सिंह ने कहा कि इस देश के सर्वोच्च सदन में बैठकर एक देशद्रोही बोल रहा है, मुझे जेल में दाल दिया जाए.    

सभापति ने इस मामले पर संज्ञान लेते हुए कहा कि हम इस संबंध में जांच करवाएंगे. इस संदर्भ में संजय सिंह ने एक पत्र सभापति को लिखा है, जिसमें विपक्ष के सभी बड़ी पार्टियों के नेताओं ने दस्तखत किए हैं. उनके समर्थन में 30 सांसदों ने दस्तखत किए हैं. 

कंगना की टिप्पणी पर सनी लियोनी का आया रिएक्शन, कहा- 'कम जानने वाले हमेशा ज्यादा बोलते हैं'

इम्यून सिस्टम को मजबूत करेगा अजवाइन का काढ़ा

कृषि बिल पर नरेंद्र तोमर का बड़ा बयान, कहा- जारी रहेगा MSP, लोगों ने ध्यान से नहीं पढ़ा विधेयक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -