झारखंड विधानसभा चुनाव: मतदान से पहले ही 'आप' को लगा बड़ा झटका, जानिए कैसे
झारखंड विधानसभा चुनाव: मतदान से पहले ही 'आप' को लगा बड़ा झटका, जानिए कैसे
Share:

रांची: झारखंड के पलामू जिले की पांच विधानसभा सीटों पर पहले चरण के नामांकन पत्रों की जांच में 12 पर्चे ख़ारिज कर दिए गए हैं। राज्य चुनाव कार्यालय सूत्रों के मुताबिक, डालटनगंज विधानसभा सीट पर सबसे ज्यादा सात, छतरपुर और हुसैनाबाद से दो-दो और पांकी सीट से एक नामांकन पत्र रद्द किया गया है। इस तरह अब पांचों सीटों पर कुल 89 प्रत्याशी चुनाव मैदान में बच गए हैं।

डालटनगंज विधानसभा सीट को लेकर आज उम्मीदवारों और पर्यवेक्षक की मौजूदगी में नामांकन पत्रों की जांच की गयी। इस दौरान नामांकन पत्रों में गलती  पाए जाने पर आम आदमी पार्टी (आप) के प्रत्याशी अभय कुमार सिंह, झारखंड पार्टी के महेन्द्र सिंह, जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के शैलेन्द्र कुमार, पीपुल्स पार्टी ऑफ इंडिया के सुदेश्वर कुजूर, निर्दलीय उम्मीदवार दिनेश कास्यकार, रामसुंदर मुंडा और अरूण तिवारी का नामांकन निरस्त कर दिया गया है।

वहीं, हुसैनाबाद से निर्दलीय प्रत्याशी कृष्णा राम और लोकनाथ यादव के नामांकन पत्रों में त्रुटि पाए जाने पर उसे ख़ारिज कर दिया गया है। हुसैनाबाद के निर्वाचन पदाधिकारी सह अनुमंडल पदाधिकारी (SDO) ने बताया है कि कृष्णा राम को नोटिस दिए जाने के बाद भी उन्होंने प्रस्तावक का नाम पेश नहीं किया। वहीं लोकनाथ यादव के द्वारा महज तीन प्रस्तावकों के नाम दिए, जबकि कम से कम 10 प्रस्तावकों के नाम देने होते हैं। शेष 23 उम्मीदवारों के नामांकन सही पाए गए हैं।

सबरीमाला मामले पर सुप्रीम कोर्ट की दो टूक, कहा- मंदिर जाने वाली महिलाओं को नहीं मिलेगी सुरक्षा

व्हॉट्सएप जासूसी की जांच करेगी संसदीय समिति, कांग्रेस नेता आनंद शर्मा करेंगे अध्यक्षता

इन 7 पॉपुलर एक्टर्स ने सड़क हादसों में गवाई अपनी जान, मशहूर 'कॉमेडी किंग' भी है इनमे शामिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -