राष्ट्रीय पार्टी बनने से बस एक कदम दूर AAP, गोवा में पार्टी को मिली मान्यता
राष्ट्रीय पार्टी बनने से बस एक कदम दूर AAP, गोवा में पार्टी को मिली मान्यता
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली के CM और आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने पार्टी समर्थकों को बड़ी खुशखबरी दी है। ट्विटर के माध्यम से केजरीवाल ने बताया है कि दिल्ली और पंजाब के बाद गोवा में भी निर्वाचन आयोग ने 'आप' को मान्यता दे दी है। उन्होंने कहा है कि एक और राज्य में यह दर्जा प्राप्त होते ही 'AAP' को राष्ट्रीय दल का दर्ज मिल जाएगा।  केजरीवाल ने कार्यकर्ताओं की मेहनत के लिए उन्हें बधाई दी है तो जनता को भी धन्यवाद कहा है।

अरविंद केजरीवाल ने ट्ववीट करते हुए लिखा है कि, 'दिल्ली और पंजाब के बाद 'AAP' अब गोवा में भी मान्यता प्राप्त प्रादेशिक पार्टी बन गई है। अगर हमें एक और राज्य में मान्यता मिल जाती है तो हमें आधिकारिक रूप से 'राष्ट्रीय पार्टी' घोषित कर दिया जाएगा। मैं सभी वॉलेंटियर को उनकी कड़ी मेहनत के लिए बधाई देता हूं। मैं लोगों को 'AAP' में भरोसा दिखाने के लिए धन्यवाद देता हूं।' AAP सुप्रीमो ने इस ट्वीट के साथ निर्वाचन आयोग की तरफ से मिले लेटर को भी शेयर किया है। इस पत्र में कहा गया है कि गोवा के विधानसभा चुनाव 2022 में AAP ने प्रदर्शन के आधार पर इलेक्शन सिंबल (रिजर्वेशन एंड अलॉटमेंट) के पैरा 6A के तहत गोवा में स्टेट पार्टी के रूप में दर्जे की शर्तों को पूरा किया है। इसलिए आयोग ने AAP को गोवा में स्टेट पार्टी का दर्जा दिया है।

बता दें कि किसी राजनितिक पार्टी को चार राज्यों में मान्यता मिलने से राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा स्वत: ही मिल जाता है। पार्टी दिल्ली और पंजाब में सत्ता हासिल कर चुकी है तो अब गोवा में भी उसे दर्जा मिल चुका है। AAP इस वक़्त गुजरात और हिमाचल में विधानसभा चुनाव लड़ने की तैयारी में लगी हुई है। उसे गुजरात में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है।

'हिमाचल में BJP सरकार के खिलाफ सत्ता विरोधी लहर, कांग्रेस मजबूत स्थिति में', CM बघेल ने दिया बड़ा बयान

BJP का दामन छोड़ इस पार्टी का हाथ थामेंगे CM नीतीश, 1 बजे करेंगे राज्‍यपाल से मुलाकात

गवर्नर का पद ही ख़त्म कर देना चाहते हैं ममता बनर्जी के मंत्री, पहले भी धनखड़ से होती रही है खटपट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -