लोकसभा चुनाव: हरियाणा में आप और जजपा ने मिलाया हाथ, ये है सीट शेयरिंग का फार्मूला

लोकसभा चुनाव: हरियाणा में आप और जजपा ने मिलाया हाथ, ये है सीट शेयरिंग का फार्मूला

चंडीगढ़: आम आदमी पार्टी (आप) और जननायक जनता पार्टी (जजपा) ने हरियाणा में दस लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए शुक्रवार को गठबंधन करने का ऐलान किया है. आप और जजपा के मध्य हरियाणा में हुए गठबंधन पर ओमप्रकाश चौटाला के पौत्र दुष्‍यंत चौटाला ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि, हरियाणा में हम और आप मिलकर एक और एक ग्‍यारह बनेंगे. 

वहीं इस अवसर पर आप की तरफ से गोपाल राय, दुष्यंत और नवीन जयहिंद उपस्थित थे. समझौते के मुताबिक, JJP 7 सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी. आप 3 सीटों पर प्रत्याशी उतरेगी. दुष्‍यंत का कहना है कि हम मिलकर हरियाणा में परिवर्तन लाएंगे.  हरियाणा के पूर्व सीएम ओम प्रकाश चौटाला के पौत्र दुष्यंत चौटाला ने गत वर्ष ही जजपा बनाई है. आप के दिग्गज नेता गोपाल राय ने कहा है कि जजपा सात सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी.

दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि वो अगले दो-तीन दिनों में सात लोकसभा सीटों पर पार्टी के प्रत्याशियों को लेकर फैसला करेंगे. चौटाला ने कहा है कि,'झाड़ू (आप का चुनाव चिह्न) और चप्पल (जजपा का चुनाव चिह्न) बाधाओं को दूर करेंगे और जीत दर्ज करेंगे और साथ मिलकर वे भाजपा और कांग्रेस को शिकस्त देंगे.' अरविंद केजरीवाल ने आप, जजपा और कांग्रेस के मध्य गठबंधन की पेशकश दी थी, किन्तु कांग्रेस ने प्रस्ताव को ठुकरा दिया.

खबरें और भी:-

लोकसभा चुनाव: आप से बोली कांग्रेस, अगर गठबंधन करना है तो माननी होगी ये बात...

हिमाचल प्रदेश में भाजपा को झटका, मंत्री ने दिया पद से इस्तीफा, बेटे को कांग्रेस से मिला टिकट

7 बार के विधायक पर्चे में लिखना भूले अपना निर्वाचन क्षेत्र, रद्द हुआ नामांकन